DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC Practice Match, INDvsNZ : जडेजा के अर्धशतक ने बचाई भारत की इज्जत

ravindra jadeja half-century

IND vs NZ First Practice Match: आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी शनिवार को खेले जा रहे पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के सामने 179 रनों पर ढेर हो गई। भारत का एक समय 100 रनों तक जाना मुश्किल रहा था लेकिन रवींद्र जडेजा ने अंत में 50 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेल टीम की लाज बचाई।

विश्व की दूसरे नंबर की टीम भारत से किसी को ऐसी खौफनाक शुरुआत की उम्मीद नहीं थी। लेकिन रोहित शर्मा (2 रन), शिखर धवन (2 रन), लोकेश राहुल (6 रन), कप्तान विराट कोहली (18 रन), हार्दिक पांड्या (30 रन), महेंद्र सिंह धोनी (17 रन) और दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में लग रहा था कि भारत 100 भी नहीं पहुंच पायेगा। लेकिन जडेजा ने 50 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा ने अपनी पारी से विश्व कप के लिए टीम की एकादश में जगह बनाने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।

CWC Practice Match, INDvsNZ : जानें क्यों पहले अभ्यास मैच में शामिल नहीं हुए केदार जाधव और विजय शंकर

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने खासा निराश किया और कोई भी बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट और मध्यम तेज गेंदबाज नीशम की गेंदों का सामना नहीं कर पाया। जडेजा नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और उनके आउट होने के बाद भारतीय पारी 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। जडेजा ने कुलदीप यादव के साथ नौंवें विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। कुलदीप ने 36 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये।

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरते हुए 33 रन पर चार विकेट झटके जबकि जेम्स नीशम को 26 रन पर तीन विकेट मिले। बोल्ट ने रोहित, शिखर, राहुल और कुलदीप को पवेलियन की राह दिखाई।

CWC 2019: लगातार 10 मैच गंवा कर इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तान टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs nz Ravindra Jadeja half-century innings saved Indian Team reputation in first practice match against New Zealand in ICC World Cup 2019