Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में बल्ले से भी मचाया धमाल, कोहली, रहाणे और पुजारा को पीछे छोड़ा

IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में बल्ले से भी मचाया धमाल, कोहली, रहाणे और पुजारा को पीछे छोड़ा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sun, 28 Nov 2021 05:47 PM
IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में बल्ले से भी मचाया धमाल, कोहली, रहाणे और पुजारा को पीछे छोड़ा

इस खबर को सुनें

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले से भी कमाल दिखाया। उन्होंने भारत की तरफ से दूसरी पारी में 32 रन बनाए। उन्होंने भारत के टॉप ऑर्डर के बिखरने के बाद श्रेयस अय्यर के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। उनके और अय्यर के बीच छठे विकेट के लिए 52  रनों की साझेदारी हुई।  एक समय भारत 51 रन पर पांच विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रहा था। अश्विन को काइल जेमीसन ने आउट किया। 

अश्विन ने इस टेस्ट मैच में खास उपलब्धि हासिल की। साल 2021 में खेल गए टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन का औसत विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजार से भी बेहतर रहा। इन तीनों खिलाड़ियों के लिए ये साल बेहतर नहीं रहा है। रविचंद्रन अश्विन ने साल 2021 में 7 मैचों में 30.63 की औसत से 337 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने 12 मैचों में 30.42 की औसत से, 639 रन और विराट कोहली ने 9 मैचों 29.80 की औसत से 447 रन बनाए हैं। अजिंक्य रहाणे की बीत करें तो उन्होंने 12 मैच में  19.57 की औसत से 411 रन बनाए हैं। अश्विन ने पहली पारी में 3 विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के वसीम अकरम को पीछे छोड़ा। अश्विन के नाम टेस्ट में 416 विकेट हैं। अकरम के नाम टेस्ट में 414 विकेट हैं। 

IND vs NZ: DRS लेने में देरी पड़ी कीवी टीम को भारी, कहीं साबित न हो जाए टर्निंग प्वॉइंट?

साल 2021 में अश्विन  सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए ये कारनामा किया। अश्विन ने इस साल  41 विकेट ले लिए हैं।  मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 234 रन बना लिए हैं। भारत के पास अब 283 रनों की बढ़त हैं। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 345 रन बनाए। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में 105 रन ठोके। कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। भारत ने  कीवी टीम को  296 रन पर ऑलआउट कर दिया अक्षर पटेल ने भारत की तरफ से 5 विकेट झटके।

IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट में बल्ले से भी मचाया धमाल, कोहली, रहाणे और पुजारा को पीछे छोड़ा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें