फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvIND: पिछली 5 सीरीज में अपराजित भारत कीवी जमीन पर 11 साल से नहीं जीता टेस्ट सीरीज

NZvIND: पिछली 5 सीरीज में अपराजित भारत कीवी जमीन पर 11 साल से नहीं जीता टेस्ट सीरीज

टेस्ट क्रिकेट में सफलता के रथ पर सवार विश्व की नंबर एक टीम भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब उतरेगी तो उसका लक्ष्य 11 साल बाद कीवी जमीन पर सीरीज जीत हासिल करना...

NZvIND: पिछली 5 सीरीज में अपराजित भारत कीवी जमीन पर 11 साल से नहीं जीता टेस्ट सीरीज
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट में सफलता के रथ पर सवार विश्व की नंबर एक टीम भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब उतरेगी तो उसका लक्ष्य 11 साल बाद कीवी जमीन पर सीरीज जीत हासिल करना होगा। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की थी और टी-20 सीरीज को 5-0 से जीता था। लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का 0-3 से सफाया हो गया था।

छोटे फॉर्मेट के बाद अब इस दौरे के आखिरी चरण में बड़े फॉर्मेट की बारी है और विश्व की नंबर एक टीम सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। हालांकि उसे मेजबान टीम की चुनौती को वनडे के प्रदर्शन के आधार पर गंभीरता से लेना होगा।

INDvNZ: भारत के खिलाफ रॉस टेलर रचेंगे इतिहास, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

भारत का इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लक्ष्य 11 साल के अंतराल के बाद न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज जीतना होगा। भारत ने आखिरी बार 2008-09 में न्यूजीलैंड में तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी। इसके बाद भारत को 2013-14 में न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत अपनी पिछली पांच सीरीज में अपराजित है और इस दौरान उसने वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बंगलादेश को हराया है। अब उसके निशाने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज है।

जोश हेजलवुड ने बताया, किस भारतीय बल्लेबाज को करना चाहते हैं 'मांकड़' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें