Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Fri, 05 Nov 2021 12:02 AM
IND vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस खबर को सुनें

न्यूजीलैंड ने भारत दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम ने स्पिन विभाग को मजबूत करते हुए पांच स्पिनरों को टीम में शामिल किया है। कीवी टीम भारत दौरे पर 17, 19 और 21 नवंबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद मेहमान टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर में 25 से 29 नवंबर जबकि दूसरा टेस्ट मुंबई में 3 से 7 दिसंबर तक खेला जाएगा। टीम में स्पिनर एजाज पटेल, विल सोमरविले और मिशेल सैंटनर के अलावा युवा स्टार रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है। ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। 

15 सदस्यीय टीम की घोषणा होने के बाद न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'ट्रेंट ने पहले ही इस साल 60 दिनों से ज्यादा आइसोलेशन में बिताया है। दोनों खिलाड़ियों से बात करने से यह स्पष्ट था कि उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प इस टेस्ट दौरे से बाहर रहना था और उनके लिए न्यूजीलैंड की गर्मियों में सीरीज के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित करना था।' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

 

21 साल के रवींद्र ने सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 से न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था। हालांकि उन्होंने इस साल की शुरुआत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा किया था, लेकिन उन्होंने अब तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। पटेल और सोमरविले स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 2018 में अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ और 2019 में गॉल और कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ एकसाथ 28 विकेट लिए थे। भारत के साथ सीरीज में टॉम ब्लंडेल विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवन कॉन्वे, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वेगनर। 

epaper

संबंधित खबरें