Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: टॉम लाथम को आउट करते ही आर अश्विन ने रचा इतिहास, पीछे रह गए हरभजन सिंह

IND vs NZ: टॉम लाथम को आउट करते ही आर अश्विन ने रचा इतिहास, पीछे रह गए हरभजन सिंह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Mon, 29 Nov 2021 02:21 PM
IND vs NZ: टॉम लाथम को आउट करते ही आर अश्विन ने रचा इतिहास, पीछे रह गए हरभजन सिंह

इस खबर को सुनें

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को आउट करते ही इतिहास रच डाला। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में आर अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए टॉप-3 में धमाकेदार एंट्री मारी है। आर अश्विन ने अपने करियर के 80वें टेस्ट मैच में 418वां विकेट लेकर यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। भारत की ओर से 400 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले महज चार गेंदबाज हैं, जिसमें तीन अब क्रिकेट से दूर हैं। अनिल कुंबले और कपिल देव संन्यास ले चुके हैं, जबकि हरभजन सिंह की टीम में वापसी की अब कोई उम्मीद नहीं बची है।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है, जिन्होंने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए हैं, दूसरे नंबर पर कपिल देव हैं, जिनके खाते में 131 टेस्ट मैचों में 434 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, लगता है कि आने वाले चार-पांच टेस्ट में ही कपिल देव को भी पीछे छोड़ देंगे। मैच की बात करें, तो टीम इंडिया मैच के आखिरी दिन कीवी टीम ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी दिखाई है।

टॉम लाथम 52 रनों की जुझारू पारी खेलकर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। ऐसा लगा कि वह गेंद की गति को समझ नहीं पाए और आउट हो गए। वह इस गेंद को कवर्स में खेलना चाहते थे, लेकिन उससे पहले ही आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रनों पर घोषित कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया। आखिरी दिन टी ब्रेक तक न्यूजीलैंड ने 125 रनों पर चार विकेट गंवा दिए हैं।

IND vs NZ: टॉम लाथम को आउट करते ही आर अश्विन ने रचा इतिहास, पीछे रह गए हरभजन सिंह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें