फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvIND: वेलिंग्टन टेस्ट जीतते ही यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा भारत

NZvIND: वेलिंग्टन टेस्ट जीतते ही यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व पार्क से दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। यह मैदान हमेशा से ही मेजबान टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है। यहां चलने वाली हवाएं और हरी पिचें...

NZvIND: वेलिंग्टन टेस्ट जीतते ही यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा भारत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व पार्क से दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। यह मैदान हमेशा से ही मेजबान टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है। यहां चलने वाली हवाएं और हरी पिचें हर बार बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेती हैं। न्यूजीलैंड के पेस अटैक के सामने मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करना कभी भी आसान नहीं होता है।

टीम इंडिया का इस मैदान पर रिकॉर्ड काफी अच्छा नहीं रहा है। विराट कोहली की टीम इस बार वेलिंग्टन के मैदान पर अपने रिकॉर्ड में सुधार करना चाहेगी साथ ही वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है। बता दें कि वेलिंग्टन टेस्ट जीतते ही भारत टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में चौथे नंबर पर आ जाएगा। 

बुमराह की पोस्ट में फैन्स ने ढूंढी उनकी गर्लफ्रेंड, पूछे कुछ ऐसे सवाल

टीम इंडिया ने वेलिंग्टन मैदान पर 1968 में न्यूजीलैंड के सबसे पहले दौरे पर जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद टीम की किस्मत खराब ही रही और टीम ने इस दौरान चार मैच गंवाए जबकि दो मैच ड्रॉ रहे। विराट कोहली की कप्तानी की बात करें तो टीम इस समय विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम है और टीम ने पिछले सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है।

टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है जिन्होंने 16 मैच जीते हैं। खास बात यह है कि उन्होंने यह कारनामा टेस्ट में दो बार किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की बात करें तो यहां भी भारत का दबदबा कायम है और टीम सबसे ऊपर है।

NZvIND: विराट ने बताया कैसा होगा पहले टेस्ट का प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन, इशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ का खेलना लगभग तय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें