Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड की तैयारियों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड की तैयारियों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 01 Dec 2021 05:53 PM
IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड की तैयारियों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड को बारिश के कारण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा है। वानखेड़े स्टेडियम की पिच कवर कर दी गई है, क्योंकि यहां बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर से मंगलवार की शाम यहां दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। पहला टेस्ट ड्रॉ होने और सीरीज का आखिरी मैच होने की वजह से मुंबई टेस्ट की अहमियत काफी बढ़ गई है। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

IPL 2022 Retention: विराट कोहली -एमएस धोनी की घटी कमाई, वेंकटेंश अय्यर के हाथ लगा जैकपॉट

25 प्रतिशत दर्शक क्षमता की परमिशन

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लगभग पांच साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी। यहां पिछला टेस्ट 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। महाराष्ट्र सरकार ने मैच के लिए दर्शकों की सीमा को स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत तक सीमित किया गया है। मेजबान संघ का कहना है कि वह संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। वानखेड़े स्टेडियम में 30,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि वे इस सीमा को बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कराने की कोशिश करेंगे।

IND vs NZ: बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने किया इशांत शर्मा का बचाव, बोले- कुछ मैच खेलकर जल्द लय में नजर आएंगे

वानखेड़े में तीसरी बार आमने-सामने होंगे भारत और न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में तीसरी बार टेस्ट मैच होने जा रहा है। इस मैदान पर अब तक दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं, जहां एक मैच में भारत विजेता बना है, जबकि एक मैच न्यूजीलैंड भी अपने नाम करने में सफल रहा है। भारत ने इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला पांच साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जहां टीम को एक पारी और 36 रन से जीत नसीब हुई थी। इस मैच में विराट कोहली ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए शानदार दोहरा शतक जड़ा था, जबकि मुरली विजय और जयंत यादव ने शतकीय पारी खेली थी।
 

epaper

संबंधित खबरें