ind vs nz icc world cup 2019 1st semifinal india vs new zealand rohit sharma vs trent boult stats - ICC World Cup 2019 1st Semifinal IND vs NZ: रोहित के खिलाफ इस कीवी गेंदबाज का रिकॉर्ड है डराने वाला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019 1st Semifinal IND vs NZ: रोहित के खिलाफ इस कीवी गेंदबाज का रिकॉर्ड है डराने वाला

india vs new zealand

ICC World Cup 2019 IND vs NZ 1st Semifinal: आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। टीम इंडिया के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ उनका रिकॉर्ड इंडियन फैन्स को चिंता में डाल सकता है। विरोधी टीमों के गेंदबाजों के लिए इस विश्व कप में खौफ साबित हुए रोहित का बल्ला बोल्ट के खिलाफ कम ही चला है।

एक नजर डालते हैं बोल्ट के खिलाफ रोहित के रिकॉर्ड पर

वनडे क्रिकेट में रोहित ने बोल्ट की 133 गेंदों का सामना किया है, जिसमें वो महज 88 रन बना सके हैं और चार बार उनको अपना विकेट सौंप चुके हैं। स्ट्राइक रेट महज 64.7 का है। विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, इस मैच में भी रोहित शर्मा का विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में ही गया था। सेमीफाइनल में रोहित शर्मा को बोल्ट के खिलाफ खास रणनीति से उतरना होगा। मौजूदा विश्व कप में रोहित शर्मा पांच सेंचुरी जड़ चुके हैं, जिसमें से तीन सेंचुरी तो उन्होंने पिछले तीन मैचों में जड़ी है।

IND vs NZ: बैटिंग कोच संजय बांगर ने रोहित-विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

IND vs NZ: रोहित के निशाने पर वर्ल्ड कप के तीन सबसे बड़े रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित के निशाने पर तीन वर्ल्ड कप रिकॉर्ड रहेंगे। वो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रनों का सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वहीं अगर उन्होंने सेंचुरी जड़ी तो 2015 विश्व कप के कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। पहले सेमीफाइनल में रोहित के निशाने पर होंगे ये तीन रिकॉर्ड्स-

1- रोहित अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 रन और बना लेते हैं, तो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन के सचिन तेंदुलकर के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। तेंदुलकर ने 2003 विश्व कप में 673 रन बनाए थे, रोहित के खाते में फिलहाल 647 रन दर्ज हैं।

2- इसके अलावा रोहित विश्व कप में छह सेंचुरी जड़ चुके हैं और सचिन तेंदुलकर की विश्व कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी के रिकॉर्ड की पहले ही बराबरी कर चुके हैं, लेकिन एक और सेंचुरी के साथ वो तेंदुलकर से आगे निकल सकते हैं।

3- रोहित इस विश्व कप में लगातार तीन सेंचुरी ठोक चुके हैं और अगर वो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो वनडे क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा सेंचुरी के कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। संगकारा ने 2015 विश्व कप में ये कारनामा किया था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs nz icc world cup 2019 1st semifinal india vs new zealand rohit sharma vs trent boult stats