DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ: भारत को हराने में अहम भूमिका निभाने वाले मैट हेनरी ने दिया बयान, जानें क्या कहा

india vs new zealand matt henry

आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने कहा कि टीम ने गेंद से अच्छी शुरुआत की और शुरू से ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाए रखा। हेनरी ने बुधवार को यहां खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 37 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

हेनरी ने मैच के बाद कहा, “हमने इस बारे में बात की थी कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा और हम कर सकते हैं। गेंदबाजों ने गेंद से अच्छी शुरुआत की और दबाव बनाए रखने की कोशिश की। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के खिलाफ हमारे सामने कई सारे प्रश्न थे।”हेनरी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

INDvNZ: करोड़ों भारतीयों का टूटा सपना, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर वर्ल्डकप से बाहर हुआ भारत 

उन्होंने कहा, “हमें पता था कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम के सामने हमें दबाव बनाने की जरूरत है। लेकिन साथ ही हम यह भी जानते थे कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। हमें खुद पर विश्वास था और हम शुरुआत में कुछ मौके बनाते हैं तो कुछ भी हो सकता है।”न्यूजीलैंड टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी। 

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों की लाजवाब पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए। इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी।  हेनरी ने साथ ही कहा, “हमें पता था कि हार्दिक, धोनी और जडेजा विश्व स्तरीय फिनिशर हैं। इसलिए हमें मैच को अच्छे से खत्म करने की जरूरत है और उन्हें ऑलआउट करने की जरूरत है। लॉर्ड्स में फाइनल खेलना मेरे लिए बहुत शानदार है। यहां तक पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड टीम के समर्थकों का शुक्रिया। हम फाइनल को लेकर बेहद उत्साहित हैं।”

INDvsNZ: भारत की हार के बाद लक्ष्मण-सहवाग ने दी प्रतिक्रिया 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs nz icc cricket world cup 2019 here is what man of the match winner matt henry says after win over india in semifinal