Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने बताया, अक्षर पटेल से बेहतर क्यों हैं रविंद्र जडेजा

IND vs NZ: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने बताया, अक्षर पटेल से बेहतर क्यों हैं रविंद्र जडेजा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 24 Nov 2021 06:34 PM
IND vs NZ: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने बताया, अक्षर पटेल से बेहतर क्यों हैं रविंद्र जडेजा

इस खबर को सुनें

भारत ने दुनिया को कई दिग्गज स्पिनर दिए हैं। टीम इंडिया का स्पिन विभाग फैंस, क्रिकेटरों और विशेषज्ञों के बीच हमेशा चर्चा का विषय होता है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारतीय टीम के मौजूदा स्पिनरों को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर रविंद्र जडेजा और टीम इंडिया के भविष्य के स्टार अक्षर पटेल के बीच तुलना की है। उनका मानना है कि रविंद्र जडेजा अक्षर पटेल से बेहतर स्पिनर हैं।

सलमान बट ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल में अपलोड वीडियो में कहा,'अक्षर पटेल बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन रविंद्र जडेजा एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग, वह एक शानदार टीम मैन हैं। तो निश्चित रूप से जब एक खिलाड़ी जाता है, तो उसकी जगह किसी और को शामिल किया जाता है।' उन्होंने आगे कहा कि ये दोनों खिलाड़ी एक लीग में नहीं है क्योंकि जडेजा वर्तमान में बेहतर विकल्प हैं। 

IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे के नाम है टेस्ट में ये खास रिकॉर्ड, उनके अलावा कोई भारतीय कप्तान नही कर पाया ये काम

उन्होंने कहा,'अगर आपके पास जडेजा नहीं है, तो आपके पास अक्षर पटेल हैं, लेकिन फिलहाल मुझे नहीं लगता कि अक्षर और जडेजा एक ही लीग में हैं। अक्षर बहुत प्रतिभाशाली है और भविष्य में वह जगह ले सकता है, लेकिन जडेजा इस समय बेहतर विकल्प हैं।' बट ने टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की। उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। द्रविड़ के नजरिए की बट ने प्रंशसा की।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में गुरुवार से खेला जाएगा।

epaper

संबंधित खबरें