Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: अक्षर पटेल की फिरकी के आगे नाचे कीवी बल्लेबाज, इस मामले में निकले सबसे आगे

IND vs NZ: अक्षर पटेल की फिरकी के आगे नाचे कीवी बल्लेबाज, इस मामले में निकले सबसे आगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 27 Nov 2021 06:25 PM
IND vs NZ: अक्षर पटेल की फिरकी के आगे नाचे कीवी बल्लेबाज, इस मामले में निकले सबसे आगे

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल की फिरकी का जमकर जादू देखने को मिला। इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पिछड़ती नजर आ रही थी, लेकिन मैच के तीसरे दिन अक्षर की अगुवाई में स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की, जिसके दम पर टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की। अक्षर ने न्यूजीलैंड की पारी के दौरान जैसे ही टिम साउदी को क्लीन बोल्ड किया, वैसे ही उन्होंने इस पारी में उन्होंने अपने पांच विकेट पूरे कर लिए। उनके लिए यह फाइव विकेट हॉल बेहद स्पेशल है।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रहे विराट कोहली, ऐसे रखते हैं खुद को फिट- देखें VIDEO

ऐसा इसलिए है क्योंकि यह अक्षर का इस साल का पांचवां फाइव विकेट हॉल है। उनके अलावा इस साल सभी भारतीय गेंदबाजों ने मिलकर ही पांच बार एक पारी में पांच विकेट झटके हैं। अक्षर इस तरह इस साल एक पारी में पांच विकेट लेने के मामले में सभी भारतीय गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं। अक्षर ने कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन दोपहर के सेशन में तीन विकेट चटकाए, जिससे भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया। अक्षर ने दूसरी नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स और टॉम लाथम को आउट किया। उन्होंने 11 ओवर के स्पेल में केवल 14 रन दिए। इससे पहले न्यूजीलैंड 214 रन पर दो विकेट की अच्छी स्थिति में था, लेकिन 227 के स्कोर तक आते-आते उसके पांच विकेट गिर गए।

IND vs NZ: जडेजा ने पहली बार रविंद्र को किया आउट, सोशल मीडिया पर लोगों ने किए मजेदार कमेंट

मेहमान टीम इस सेशन में 32.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर केवल 52 रन ही बना सकी। अक्षर और आर अश्विन के अलावा रविंद्र जडेजा ने भी शानदार गेंदबाजी की। जडेजा ने रचिन रवींद्र को क्लीन बोल्ड किया। इस पारी में अब तक न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों के बल्ले से ही अच्छे रन निकले हैं। जहां टॉस लाथम 282 गेंदों पर 95 रन बनाकर आउट हुए, वहीं उनके जोड़ीदार विल यंग 214 गेंदों पर 89 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 151 रनों की पार्टनरशिप हुई।

लगातार छठी बार लिए एक पारी में 4 या उससे ज्यादा विकेट

अक्षर ने इस मैच में चौथा विकेट हासिल करते ही लगातार छठी पारी में चार या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले यह कारनामा कोई और भारतीय गेंदबाज हासिल नहीं कर सका है। इससे भारत किसी भारतीय गेंदबाज ने लगातार चार पारियों में ही ऐसा कमाल किया था। 
 

epaper

संबंधित खबरें