फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvIND, 5th T20I : न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की खातिर इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत

NZvIND, 5th T20I : न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की खातिर इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत

पिछले दो मैचों में हार की कगार पर पहुंचकर जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम पांचवें और आखिरी टी20 मैच में रविवार को उतरेगी तो उसकी नजरें न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ करने पर लगी होंगी। न्यूजीलैंड ने...

NZvIND, 5th T20I : न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की खातिर इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 02 Feb 2020 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो मैचों में हार की कगार पर पहुंचकर जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम पांचवें और आखिरी टी20 मैच में रविवार को उतरेगी तो उसकी नजरें न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ करने पर लगी होंगी। न्यूजीलैंड ने तीन या अधिक मैचों की बाइलेटरल टी-20 सीरीज में कभी सारे मैच नहीं गंवाए हैं। वर्ष 2005 से उसने अपनी सरजमीं पर बाइलेटरल टी20 सीरीज में सिर्फ एक बार सभी मैच गंवाए हैं जब फरवरी 2008 में इंग्लैंड ने उसे 2-0 से मात दी थी। भारत अगर यह सीरीज 5-0 से भी जीतता है तो टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद पांचवें स्थान पर आ जाएगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली का इरादा हालांकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए प्रयोग का होगा। चौथे टी20 मैच में भी यही किया गया लेकिन संजू सैमसन और शिवम दुबे को उतारने का प्रयोग नाकाम रहा। सैमसन को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित मौकों में भी बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारा गया लेकिन वह आक्रामक खेलने के प्रयास में आउट हो गए।

U19 World Cup 2020: जेम्स एंडरसन ने की मांकड़िंग को हटाने की मांग, अश्विन ने दिया करारा जवाब

टीम प्रबंधन को उनसे संयमित पारी की उम्मीद होगी। सीरीज भारत पहले ही अपने नाम कर चुका है लिहाजा ऐसे में ऋषभ पंत एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी की बात की जाए स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। इस प्रारूप में यह 2019-20 सत्र का भारत का आखिरी मैच है। इसके बाद सिर्फ आईपीएल खेलना है चूंकि श्रीलंका के खिलाफ अगली सीरीज काफी बाद में है।

आइए नजर डालते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी मैच में इस प्लेइंग इलेवन के उतर सकता है भारत-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

भारत की सुपर ओवर जीत पर अख्तर ने पूछा, क्या न्यूजीलैंड नई चोकर्स है

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें