फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ 3rd T20I: लगातार तीन गेंद पर गिरे विकेट, फिर भी नहीं हुई अर्शदीप सिंह की हैट्रिक

IND vs NZ 3rd T20I: लगातार तीन गेंद पर गिरे विकेट, फिर भी नहीं हुई अर्शदीप सिंह की हैट्रिक

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गेंद से दमदार वापसी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम आराम से कम से कम 180 रन बनाए, लेकिन 160 रनों पर ऑलआउट हो गई।

IND vs NZ 3rd T20I: लगातार तीन गेंद पर गिरे विकेट, फिर भी नहीं हुई अर्शदीप सिंह की हैट्रिक
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 04:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी 23 गेंदों पर आठ विकेट गंवाए। मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने मिलकर कीवी बल्लेबाजों की बैंड बजा डाली। दोनों ने अपने खाते में चार-चार विकेट दर्ज किए। 19वां ओवर करने के लिए अर्शदीप सिंह आए और उनके ओवर की पहली तीन गेंद पर कीवी टीम ने तीन विकेट गंवाए, लेकिन उनकी हैट्रिक नहीं हुई। वहीं यह टीम इंडिया के लिए हैट्रिक थी। दरअसल पहले दो विकेट अर्शदीप के खाते में गए, जबकि तीसरा विकेट रनआउट से हुआ।

विराट का जबरा फैन ये कीवी ओपनर बनना चाहता है सूर्या जैसा बल्लेबाज

अर्शदीप ने अपने कोटे के आखिरी ओवर की शुरुआत डेरेल मिचेल के विकेट के साथ की। मिचेल विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमाकर पांच गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अगली ही गेंद पर इश सोढ़ी को अर्शदीप सिंह ने क्लीनबोल्ड कर दिया। ऐसा लग रहा था कि अर्शदीप हैट्रिक पूरी कर लेंगे, लेकिन कप्तान टिम साउदी ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। साउदी ने पिछले मैच में भारत के खिलाफ आखिरी ओवर में हैट्रिक ली थी।

वॉर्नर ने आउट होने की बाद की ऐसी हरकत, हर कोई हो गया फैन- Video

साउदी ने अर्शदीप की हैट्रिक तो रोक दी, लेकिन टीम इंडिया की हैट्रिक नहीं रोक पाए। साउदी ने शॉट खेला और एक रन के लिए भागे, गेंद बैकवर्ड प्वॉइंट पर मोहम्मद सिराज के हाथों में गई, जो पहले ही अपने खाते में चार विकेट दर्ज करा चुके थे, उन्होंने डायरेक्ट हिट से एडम मिलने को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस तरह से मिलने तीसरी गेंद पर आउट हुए और रनआउट होने की वजह से अर्शदीप को हैट्रिक नहीं मिली। एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 130 रन था और इसके बाद 30 रनों के अंदर बाकी आठ बल्लेबाज आउट हो गए। भारत ने 9 ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद मैच नहीं हो सका। बाद में डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से मैच टाई घोषित किया गया और भारत ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।