DA Image
17 फरवरी, 2020|6:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs IND 3rd T20I: रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा- मैंने नहीं बल्कि मोहम्मद शमी ने हमें यह जीत दिलाई

रोहित ने 65 रनों की पारी खेली थी और उसके बाद सुपर ओवर में आखिरी दो गेंद छक्के समेत 15 रन बनाए थे। वहीं शमी ने आखिरी ओवर में 9 रन डिफेंड किए थे, जिसके बाद मैच सुपर ओवर तक पहुंचा था।

indian cricket team  file photo

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया। टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने जीत का श्रेय खुद को नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दिया। रोहित ने 65 रनों की पारी खेली थी और उसके बाद सुपर ओवर में आखिरी दो गेंद छक्के समेत 15 रन बनाए थे। वहीं शमी ने आखिरी ओवर में 9 रन डिफेंड किए थे, जिसके बाद मैच सुपर ओवर तक पहुंचा था।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'मुझे लगता है शमी का आखिरी ओवर काफी अहम था, जिसकी वजह से हमें जीत मिली, ना कि मेरे दो छक्कों से हमें जीत मिली। वो शमी का ओवर था, जिसमें हमने 9 रन डिफेंड किए थे। मैदान पर ओस थी और दो सेट बल्लेबाज क्रीज पर थे, जिसमें से एक (केन विलियमसन) ने 95 रन बना लिए थे और दूसरा (रोस टेलर) सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में शुमार है। शमी को सलाम है, जो उन्होंने उस ओवर में हमें वापसी दिलाई और सुपर ओवर खेलने का मौका दिया।'

U-19: कीवी खिलाड़ियों ने जीता दिल, चोटिल खिलाड़ी की ऐसे की मदद- video

सुपर ओवर से पहले अपना सामान बांध चुके थे रोहित, जानिए फिर क्या हुआ

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाए। 19 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 171/4 था और विलियमन 95 और रोस टेलर 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी। शमी की पहली दो गेंद पर सात रन जा चुके थे और आखिरी चार गेंदों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। शमी ने इन चार गेंदों में महज एक रन दिया और दो विकेट निकाले। वो दो विकेट विलियमसन और टेलर के थे। इसके बाद सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए और भारत ने 20 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs nz 3rd t20 in at hamilton seddon park india vs new zealand t20 series man of the match rohit sharma said it was mohammmed shami not me