DA Image
17 फरवरी, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs IND 3rd T20I: जीत के बाद कुछ ऐसे रोहित पर 'टूट पड़े' कप्तान विराट- देखें Photos

रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। रोहित ने जैसे ही सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा कप्तान विराट कोहली समेत टीम के बाकी खिलाड़ी भी रोहित और राहुल की ओर भाग खड़े हुए।

india winning moment

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने पहले दो मैच एकतरफा तरीके से जीते और सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया। इस मैच को भारत ने सुपर ओवर में जीता। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के जबड़े से जीत छीनी और इसके साथ ही सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली। सुपर ओवर में भारत को आखिरी दो गेंद पर 10 रनों की जरूरत थी और रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। रोहित ने जैसे ही सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा कप्तान विराट कोहली समेत टीम के बाकी खिलाड़ी भी रोहित और राहुल की ओर भाग खड़े हुए।

रविंद्र जडेजा और विराट तो रोहित पर एकदम से टूट पड़े। विराट ने रोहित को गले लगाया। इस जीत की खुशी टीम इंडिया के चेहरे पर साफ नजर आई। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि एक समय वो मान चुके थे कि टीम इंडिया यह मैच गंवा चुकी है। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में केन विलियमसन और रोस टेलर को आउट कर एकदम से मैच पलट दिया था। इसके बाद सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का लक्ष्य मिला। भारत ने 20 रन बनाकर सुपर ओवर में जीत दर्ज की।

सुपर ओवर में टीम इंडिया की जीत के बाद वीरू का ट्वीट जीत लेगा दिल

NZvIND: रोहित के लगातार दो छक्के, ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रोहित ने कहा, 'मैंने इससे पहले कभी सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं की है। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करना है, पहली गेंद से बड़े शॉट खेलने हैं या फिर सिंगल लेना है या फिर आखिरी की तीन या चार गेंद पर दबाव डालना है। मैं बस वहां गया और गेंदबाज की गलती का इंतजार किया। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। मैं बस वहां रुकना चाहता था और देखना चाहता था कि मैं क्या कर सकता हूं। बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मैं खुद से निराश हूं, जिस तरह से मैंने अपना विकेट गंवाया था।'

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद लगातार गिरते विकेट के चलते भारत 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बना सका। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 95 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 179 रन बनाए, जिसके बाद मैच सुपर ओवर तक गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs nz 3rd t20 in at hamilton seddon park india vs new zealand t20 series india won in super over virat kohli hugged rohit sharma