फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ 3rd ODI: ऋषभ पंत को ड्रॉप कर क्या शिखर धवन देंगे संजू सैमसन को मौका? जानें भारत की संभावित प्लेइंग XI

IND vs NZ 3rd ODI: ऋषभ पंत को ड्रॉप कर क्या शिखर धवन देंगे संजू सैमसन को मौका? जानें भारत की संभावित प्लेइंग XI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हारकर टीम इंडिया 0-1 से पीछे चल रही है।

IND vs NZ 3rd ODI: ऋषभ पंत को ड्रॉप कर क्या शिखर धवन देंगे संजू सैमसन को मौका? जानें भारत की संभावित प्लेइंग XI
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 10:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हारकर टीम इंडिया 0-1 से पीछे चल रही है। दूसरा वनडे हैमिल्टन में खेला गया, मगर बारिश के कारण एक पारी भी पूरी नहीं हो पाई और अंपायरों को मैच रद्द करना पड़ा। अब टीम इंडिया यहां से सीरीज तो नहीं जीत सकती मगर क्राइस्टचर्च में जीत दर्ज कर बराबरी जरूर कर सकती है। ऐसे में भारतीय कप्तान शिखर धवन आखिरी वनडे में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरते हैं इस पर हर किसी की नजरें होगी। दूसरे वनडे में भारत ने दो बदलाव किए थे, शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर तो संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्ड को मौका मिला था।

IND vs NZ 3rd ODI: आखिरी वनडे पर क्या गिरेगी बारिश की गाज? टीम इंडिया की नजरें सीरीज में बराबरी करने पर

माना कि शार्दुल ठाकुर का पहले वनडे में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था और टीम इंडिया शुरुआत में ज्यादा विकेट चटकाने में असफल रही थी जिस वजह से दीपक चाहर को टीम इंडिया में एंट्री मिली। मगर संजू सैमसन को बाहर करने का कारण क्रिकेट पंडितों को भी समझ नहीं आया। सैमसन ने पहले वनडे में श्रेयस अय्यर के साथ शानदार साझेदारी करते हुए महत्वपूर्ण 36 रन जोड़े थे। 

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो ऋषभ पंत का बल्ला इंग्लैंड दौरे के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शांत रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फ्लॉप रहने के बाद पहले वनडे में भी उन्होंने मात्र 15 रन बनाए थे। अगर धवन को टीम में एक ऑलराउंडर को ही जगह देनी थी तो वह परफॉर्मेंस के आधार पर पंत को भी ड्रॉप कर सकते थे। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

India vs New Zealand: अर्शदीप सिंह ने समझाया क्यों उमरान मलिक की स्पीड से उन्हें मिल सकता है फायदा

अब देखने वाली बात यह है कि धवन तीसरे वनडे में अपने इस फैसले को पलटते हैं या नहीं। दरअसल, भारत को न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश का दौरा करना है, जहां टीम इंडिया वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी। पंत का चयन इन दोनों टीमों में हुआ है, वहीं सैमसन को बांग्लादेश दौरे पर जगह नहीं मिली है। ऐसे में सैमसन के पास परफॉर्म करने का आखिरी मौका है। 

इसके अलावा कुलदीप यादव ही स्क्वॉड के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है। टीम में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल के रूप में दो स्पिनर है उनके रहते कुलदीप को मौका मिलने के चांस काफी कम दिख रहे हैं।

वसीम अकरम का एक और खुलासा, अब पीसीबी चीफ रमीज राजा पर लगाया ये आरोप

भारत की संभावित प्लेइंग XI- शिखर धवन (c), शुभमन गिल, ऋषभ पंत/संजू सैमसन (wk), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें