Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: क्या खराब फॉर्म के चलते टेस्ट टीम से आउट होंगे अजिंक्य रहाणे? जानें विराट कोहली का जवाब

IND vs NZ: क्या खराब फॉर्म के चलते टेस्ट टीम से आउट होंगे अजिंक्य रहाणे? जानें विराट कोहली का जवाब

भाषा,मुंबई Namita Shukla
Mon, 06 Dec 2021 04:19 PM
IND vs NZ: क्या खराब फॉर्म के चलते टेस्ट टीम से आउट होंगे अजिंक्य रहाणे? जानें विराट कोहली का जवाब

इस खबर को सुनें

रहाणे की फॉर्म को मैं नहीं परख सकता, वही जानता है कि किस दौर से गुजर रहा है : कोहली
मुंबई, छह दिसंबर (भाषा)

मुंबई टेस्ट से ठीक पहले चोट के चलते अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग XI से बाहर बैठना पड़ा। कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतने के बाद रहाणे की खराब फॉर्म को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि वह किस दौर से गुजर रहा है, यह सिर्फ एक शख्स जानता है और वो वह खुद है। विराट ने साथ ही कहा कि टीम में अंदर क्या चलता है, ये सभी खिलाड़ी जानते हैं, बाहर वालों के बोलने के हिसाब से टीम नहीं चलती है। विराट ने साथ ही कहा कि उन्हें खराब फॉर्म से वापसी के लिए टीम के साथ की जरूरत है।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान को कुछ मुश्किल सवालों से जूझना पड़ा, जिनमें से कुछ उनकी खुद की खराब फॉर्म से जुड़े हुए थे जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसे एक ही तरह से आउट होने के तरीके से नहीं जोड़ा जा सकता है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि इस महीने के आखिर में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम कॉम्बिनेशन पर जल्द ही चर्चा होगी। कोहली से जब रहाणे की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं उनकी (रहाणे) की फॉर्म का आकलन नहीं कर सकता। कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। केवल एक खिलाड़ी ही जानता है कि वह किस दौर से गुजर रहा है।' कोहली ने कहा कि यह अहम है कि पिछले अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए रहाणे टीम में सुरक्षित महसूस करें।

उन्होंने कहा, 'इस दौर में हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है खासकर तब जबकि उन्होंने पहले अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारे यहां ऐसा माहौल नहीं है जहां खिलाड़ी यह सोचे कि अब क्या होगा। एक टीम के तौर पर हम ऐसी चीजों पर ध्यान नहीं देते।' भारतीय कप्तान ने कहा, 'हम खिलाड़ी जानते हैं कि टीम में क्या हो रहा है। बाहर बहुत कुछ होता रहता है और हम नहीं चाहते कि उससे हमारे खेल पर प्रभाव पड़े। हम अंजिक्य हो या कोई और टीम में हर किसी का समर्थन करते हैं। बाहर क्या हो रहा है हम उस आधार पर फैसले नहीं करते।'

epaper

संबंधित खबरें