DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का पचासा, रोहित शर्मा से लेकर शिखर धवन तक ने किया सलाम

IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का पचासा, रोहित शर्मा से लेकर शिखर धवन तक ने किया सलाम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Thu, 25 Nov 2021 05:21 PM
IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का पचासा, रोहित शर्मा से लेकर शिखर धवन तक ने किया सलाम

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ ही क्रिकेट के इस फॉर्मेट में डेब्यू किया। अय्यर ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नॉटआउट 75 रन बना लिए हैं। उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया को 145/4 के स्कोर के बाद मुश्किल से निकाला और स्कोर 250 के पार पहुंचाया। टीम इंडिया के टी20 कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन और तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने अय्यर की जमकर तारीफ की है।

अय्यर को टेस्ट कैप पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने थमाई। उन्होंने कैप सिर पर पहनने से पहले चूमा। श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उस समय टीम इंडिया मुश्किल में घिरी नजर आ रही थी। भारत ने 106 रनों तक तीसरा विकेट गंवा दिया था। चेतेश्वर पुजारा पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर स्कोर को 145 रनों तक पहुंचाया। रहाणे एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अय्यर ने कीवी गेंदबाजों की अच्छी क्लास लगाई। 75 रन बनाने के लिए अय्यर ने 136 गेंदों का सामना किया है और सात चौकों के अलावा दो छक्के भी जड़े हैं।

रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, उन्हें आराम दिया गया है। रोहित ने ट्विटर पर लिखा कि श्रेयस अय्यर ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा आगाज किया है। इसके अलावा शिखर धवन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

 

 

अय्यर पहले दिन टीम इंडिया की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे हैं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 52 और रविंद्र जडेजा ने नॉटआउट 50 रनों योगदान दिया है। कीवी गेंदबाजों की बात करें तो काइल जेमीसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके हैं, जबकि टिम साउदी के खाते में एक सफलता आई है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर कीवी बल्लेबाजों को दबाव में डालना चाहेगी।

IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर का पचासा, रोहित शर्मा से लेकर शिखर धवन तक ने किया सलाम
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें