DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने गंवाया लगातार चौथा टॉस, जिमी नीशम ने कहा- सिक्का चेक कराओ कोई

IND vs NZ: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने गंवाया लगातार चौथा टॉस, जिमी नीशम ने कहा- सिक्का चेक कराओ कोई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Thu, 25 Nov 2021 12:15 PM
IND vs NZ: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने गंवाया लगातार चौथा टॉस, जिमी नीशम ने कहा- सिक्का चेक कराओ कोई

न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर अपना चौथा मैच खेल रही है। पहले तीन टी20 इंटरनैशनल मैच के बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी कीवी टीम टॉस हार गई। पहले दो टी20 इंटरनैशनल मैचों में कीवी टीम के कप्तान टिम साउदी थे, आखिरी टी20 इंटरनैशनल मैच में कप्तान मिचेल सैंटनर थे, जबकि टेस्ट कप्तान केन विलियमसन हैं। विलिमयसन टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। चार मैचों में कीवी टीम के तीन कप्तान टॉस के समय उतरे, लेकिन कोई भी टॉस नहीं जीत सका, जिसको लेकर कीवी ऑलराउंडर जिमी नीशम ने मजेदार ट्वीट किया है। भारत की बात करें तो टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे, जबकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं।

कानपुर टेस्ट में रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। जिमी नीशम ने ट्विटर पर लिखा, 'कोई प्लीज उन सिक्कों को पास से देखेगा?' नीशम अपने मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं। नीशम टी20 टीम का हिस्सा थे। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था। विराट कोहली को टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से आराम दिया गया है। वह मुंबई टेस्ट के लिए टीम इंडिया में टेस्ट कप्तान के तौर पर वापसी करेंगे। इस टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

 

केएल राहुल भी टेस्ट सीरीज से ठीक पहले चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह बैकअप के तौर पर सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में जगह मिली है। श्रेयस अय्यर भी इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं और कानपुर टेस्ट में उन्हें डेब्यू करने का मौका भी मिला। अय्यर को टेस्ट कैप टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहनाई। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

IND vs NZ: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने गंवाया लगातार चौथा टॉस, जिमी नीशम ने कहा- सिक्का चेक कराओ कोई
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें