Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: कानपुर टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-XI, ईशांत शर्मा को किया बाहर

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-XI, ईशांत शर्मा को किया बाहर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Thu, 25 Nov 2021 06:29 AM
IND vs NZ: कानपुर टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-XI, ईशांत शर्मा को किया बाहर

इस खबर को सुनें

टीम इंडिया आज से कानपुर के ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेगी। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम को लीड करेंगे। इस सीरीज से कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और उनके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मांसपेशियों की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने पहले टेस्ट के लिए भारत की अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में एक बड़ा बदलाव किया है। 

पहले टेस्ट की पूर्वसंध्या पर, रहाणे ने कन्फर्म करते हुए कहा कि कानपुर टेस्ट में श्रेयस अय्यर टीम के लिए डेब्यू करने वाले खिलाड़ी होंगे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम सही होने के बाद गेंदबाजी लाइन-अप को लेकर दिमाग लगाना पड़ सकता है। जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'मैं मयंक और शुभमन गिल के साथ जाऊंगा क्योंकि केएल राहुल अब चोटिल हैं। पुजारा नंबर 3 पर और रहाणे 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। मैं श्रेयस अय्यर को नंबर 5 पर भेजूंगा। नंबर 6 रिद्धिमान साहा होंगे और रवींद्र जडेजा बिना किसी शक के नंबर 7 पर होंगे। नंबर 8 के लिए मैं रविचंद्रन अश्विन के साथ और नंबर 9 पर अक्षर पटेल के साथ जाऊंगा क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ उनकी हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा था। हमारे तीनों स्पिनर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जो एक बड़ी बात है।'

 

 

जाफर ने हालांकि नंबर 10 पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रखा है जोकि खेलेंगे या नहीं, अभी यह तय नहीं है क्योंकि सिराज को टी20 सीरीज के दौरान हाथ में चोट लग गई थी। बीसीसीआई ने सिराज को लेकर अभी तक कुछ कन्फर्म नहीं किया है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अपनी प्लेइंग इलेवन के अंतिम स्थान पर 100 से अधिक टेस्ट खेलने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को शामिल नहीं किया है। जाफर ने ईशांत की जगह उमेश यादव को मौका दिया है। उन्होंने कहा कि उमेश यादव को इसलिए प्लेइंग XI में शामिल किया है क्योंकि उनका भारत में अच्छा रिकॉर्ड रहा है।     

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर की भारतीय प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव। 

epaper

संबंधित खबरें