DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, बोले- कानपुर में नहीं खेल सकते है ये शॉट

अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, बोले- कानपुर में नहीं खेल सकते है ये शॉट

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 25 Nov 2021 09:33 PM
अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, बोले- कानपुर में नहीं खेल सकते है ये शॉट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन मेजबान भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 84 ओवर में चार विकेट पर 258 रन बना लिए हैं। इस मैच में भारत की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। उन्हें 35 रन पर काइल जेमीसन ने बोल्ड किया। भारत के पूर्व दिग्गज बैटर वीवीएस लक्ष्मण ने उनके शॉट सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। पिछले कुछ समय से रहाणे का प्रदर्शन खराब रहा है।

इंग्लैंड में सात पारियों में उन्होंने सिर्फ 109 रन बनाए। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में लक्ष्मण ने कहा,'जब अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए तो काइल जेमीसन  ने क्या किया? वो उन्हें शॉर्ट-पिच गेंद फेंकते रहे। हम जानते हैं कि रहाणे के पास शॉर्ट-पिच गेंद के खिलाफ केवल एक विकल्प है, जो कि पुल शॉट खेलना है, लेकिन यह एक खराब शॉट था, जिस पर वह आउट हो गए। इस तरह का शॉट आप साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं, जहां  गेंद में उछाल के कारण भले ही उसमें ज्यादा चौड़ाई ना हो उसे लाइन के अलावा खेलना ठीक है। लेकिन कानपुर में ऐसा नहीं कर सकते जहां कोई बाउंस नहीं है। आपको यहां सीधे बल्ले से खेलना चाहिए, यहां ऐंगल बल्ले से नहीं खेल सकते हैं।'

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर के टेस्ट में डेब्यू पर उनके पिता ने किया खुलासा, क्यों 4 साल तक नहीं बदली Whatsapp डीपी

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खत्म होने तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए। खराब रोशनी के कारण पहले दिन का मैच पूरा नहीं हो सका।  श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके अलावा भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने फिफ्टी जड़ी। कीवी टीम की तरफ से काइल जेमीसन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। 

अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण, बोले- कानपुर में नहीं खेल सकते है ये शॉट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें