फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: राहुल द्रविड़ की गेंदों पर अजिंक्य रहाणे ने जमकर की प्रैक्टिस- Video

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की गेंदों पर अजिंक्य रहाणे ने जमकर की प्रैक्टिस- Video

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर होना है। मैच से एक दिन पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपनी गेंदों पर बैटिंग...

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की गेंदों पर अजिंक्य रहाणे ने जमकर की प्रैक्टिस- Video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 24 Nov 2021 05:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर होना है। मैच से एक दिन पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपनी गेंदों पर बैटिंग प्रैक्टिस कराई। कानपुर टेस्ट से कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, ऐसे में रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान हैं। विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट से टीम में कप्तान के तौर पर वापसी करेंगे। 

टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की यह पहली टेस्ट सीरीज है। सबकी निगाहें इस पर टिकी होंगी कि राहुल की छत्रछाया में रहाणे और पुजारा किस तरह से इस सीरीज में खेलते हैं। रहाणे और पुजारा दोनों की ही बैटिंग फॉर्म कुछ खास नहीं चल रही है। रहाणे खराब फॉर्म के चलते आलोचकों के निशाने पर हैं। मैच की बात करें तो श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले कानपुर टेस्ट में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। रहाणे ने यह पुष्टि की है हालांकि रहाणे ने यह नहीं बताया कि टीम किस बल्लेबाजी और गेंदबाजी कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश  राहुल और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में टीम की बैटिंग यूनिट थोड़ी सी कमजोर दिख रही है, ऐसे में टीम इंडिया एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज को जगह दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो सूर्यकुमार यादव या केएस भरत में से कोई एक बल्लेबाज और डेब्यू कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें