DA Image
24 फरवरी, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ, 2nd T20I: ऑकलैंड का मौसम, ईडन पार्क  की पिच से लेकर दोनों टीमों का संभावित प्लेइंगXI तक, जानें सबकुछ

भारत ने आकलैंड के इसी मैदान में पहले मुकाबले में हर लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया और अपने टी-20 इतिहास में रिकॉर्ड चौथी बार 200 से ज्यादा लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर जीत हासिल की।

team india  afp

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे में विजयी शुरुआत से अपना मनोबल मजबूत कर लिया है। टीम इंडिया रविवार (26 जनवरी) को दूसरे टी-20 मुकाबले में जीत हासिल करने औरपांच मैचों की सीरीज में अपनी बढ़त 2-0 करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर चिंता जताई थी, लेकिन पहला टी-20 मुकाबला जीतने के बाद उन्होंने कहा कि यह देखना सुखद है कि टीम ने न्यूजीलैंड में पहुंचने के 48 घंटे बाद ही जीत हासिल की। भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी को समाप्त हुई थी और अब उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार पांच टी-20 मैच खेलने हैं।

भारत ने आकलैंड के इसी मैदान में पहले मुकाबले में हर लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया और अपने टी-20 इतिहास में रिकॉर्ड चौथी बार 200 से ज्यादा लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने हालांकि 203 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन भारत ने 19 ओवर में ही मैच समाप्त कर दिया। 

INDvsNZ, 2nd T20I: ईडन पार्क में आज होगी गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा

IND vs NZ 2nd T20I: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

वर्ष 2020 टी-20 विश्व कप का वर्ष है और भारतीय टीम अपने संयोजनों का तालमेल बैठाने में लगी है। मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भारत की चार नंबर की लंबे समय से चली आ रही परेशानी को सुलझाने में सबसे उपयुक्त खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं। अय्यर ने चौथे नंबर पर उतरते हुए नाबाद 58 रन की मैच विजयी पारी खेली थी और 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे थे।

ईडन पार्क पिच रिपोर्ट
ईडन पार्क स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार होगी। यहां बड़ा स्कोर बनेगा, लेकिन भारतीय गेंजबाजों की कोशिश इसे रोकने की होगी। ईडन पार्क स्टेडियम का मैदान छोड़ा है। ऐसे में इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। 

ऐसा रहेगा ऑकलैंड का मौसम
ऑकलैंड में बारिश की कोई संभावना नहीं है। पूरा दिन धूप खिली रहेगी। ऐसे में खिलाड़ियों और दर्शकों को मैच का पूरा लुत्फ उठाने का मौकाम मिलेगा। हालांकि, बादल दिनभर लुका-छिपी खेल सकते हैं। ऐसे में तापमान 19 से 24 डिगी सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
12 टी20 मैच भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले हैं
4 मुकाबले भारत ने जीते जबकि 8 में उसे हार झेलनी पडी़
कलैंड न्यूजीलैंड का इकलौता मैदान है जहां भारत का टी-20 में अजेय रिकॉर्ड है। भारत को यहां दो बार जीत मिली। पहली जीत 2019 में रोहित शर्मा की कप्तानी में आई थी और दूसरी जीत एक दिन पहले कोहली की अगुआई में मिली। दोनों बार भारत ने चेज करते हुए जीत हासिल की। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसा हो सकता है:

भारत का संभावित प्लेइंगXI: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा। 

न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंगXI: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs new zealand 2nd t20i match auckland india dream11 india vs new zealand predicted playing xi stats preview live streaming auckland weather forecast and pitch report at eden park stadium