फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs NED: श्रेयस अय्यर ने पहला वर्ल्ड कप शतक ठोककर छुआ बड़ा कीर्तिमान, युवराज सिंह ने 12 साल पहले किया ऐसा

IND vs NED: श्रेयस अय्यर ने पहला वर्ल्ड कप शतक ठोककर छुआ बड़ा कीर्तिमान, युवराज सिंह ने 12 साल पहले किया ऐसा

Shreyas Iyer First World Cup Century: श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड के खिलाफ दमदार शतकीय पारी खेली। यह उनका वर्ल्ड कप का पहला शतक है। अय्यर ने साथ ही एक बड़ा कीर्तिमान छुआ।

IND vs NED: श्रेयस अय्यर ने पहला वर्ल्ड कप शतक ठोककर छुआ बड़ा कीर्तिमान, युवराज सिंह ने 12 साल पहले किया ऐसा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले में दमदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने बेंगुलरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 94 गेंदों में नाबाद 128 रन बनाए। नंबर चार पर बैटिंग के लिए आए अय्यर ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के जड़े। उन्होंने वर्ल्ड कप में पहली बार सेंचुरी बनाई है। अय्यर के ओवरऑल वनडे करियर का यह चौथा शतक है। उन्होंने अपनी इस पारी की बदौलत एक बड़ा कीर्तिमान छू लिया है।

दरअसल, अय्यर वर्ल्ड कप में 12 साल बाद नंबर-4 चार पर शतक जमाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अंजाम दिया। युवराज ने वर्ल्ड कप 2011 में नंबर पर बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 113 रन की पारी खेली। भारत और वेस्टइंडीज की तब चेन्नई के मैादन पर भिड़ंत हुई थी। वहीं, अय्यर वर्ल्ड कप में आठ साल बाद शतक मारने वाले इंडियन मिडिल ऑर्डर बैटर भी हैं। सुरेश रैना ने वर्ल्ड कप 2015 में जिम्बाब्वे के सामने नाबाद 110 रन की पारी खेली थी।

इंडिया वर्सेस नीदरलैंड मैच की बात करें तो रोहित ब्रिगेड ने टॉस जीतने के बाद विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 410 रन जोड़े। अय्यर के अलावा केएल राहुल (64 गेंदों में 102) ने शतक जड़ा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 208 रन की साझेदारी की। रोहित शर्मा (61), शुभमन गिल (51) और विराट कोहली (51) ने अर्धशतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार यादव 2 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के लिए बास डी लीडे ने दो जबकि रूलोफ वैन और डेर मेरवे पॉल वैन मीकेरेन ने एक-एक विकेट लिया।