फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs NED: रोहित शर्मा का जवाब नहीं, 9 साल बाद थामी गेंद और चटकाया पहला वर्ल्ड कप विकेट, देखें VIDEO

IND vs NED: रोहित शर्मा का जवाब नहीं, 9 साल बाद थामी गेंद और चटकाया पहला वर्ल्ड कप विकेट, देखें VIDEO

Rohit Sharma Bowling Video: रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 मैच में गेंदबाजी की। उन्होंने आखिरी विकेट निकालकर नीदरलैंड की पारी को समेटा। भारत ने 160 रन से विजयी परचम फहराया।

IND vs NED: रोहित शर्मा का जवाब नहीं, 9 साल बाद थामी गेंद और चटकाया पहला वर्ल्ड कप विकेट, देखें VIDEO
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित ने 54 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। हालांकि, रोहित मैच में बल्लेबाजी के अलावा अपनी बॉलिंग के लिए भी चर्चा में हैं। उन्होंने बेंगलुरु के मैदान पर नीदरलैंड को आखिरी झटका दिया। भारत ने दिवाली के मौके पर नीदरलैंड को 160 रन से धूल चटाई। भारत ने 410/4 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद नीदरलैंड को 47.5 ओवर में 250 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने लगातार नौवां लीग मुकाबला जीता है।

बता दें कि रोहित ने वनडे क्रिकेट में 9 साल बाद बॉलिंग की। वह नीदरलैंड के सामने 48वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए। उन्होंने सात रन खर्च कर एक विकेट निकाला। उन्होंने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर तेजा निदामानुरु (39 गेंदों में 54, एक चौका, छह सिक्स) का शिकार किया। रोहित ने फ्लाइटेड गेंद फेंकी, जिसपर निदामानुरु ने लॉन्ग ऑन की तरफ सिक्स मारने का प्रयास किया मगर मोहम्मद शमी ने कैच लपक लिया। निदामानुरु के आउट होते ही नीदरलैंड की पारी सिमट गई। रोहित का यह पहला वर्ल्ड कप विकेट है। उन्होंने इससे पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में बॉलिंग की थी।

रोहित के अलावा नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल भी गेंदबाजी करते नजर आए। कोहली ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (30 गेंदों में 17) को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों लपकवाया। सूर्या और गिल ने कोई शिकार नहीं किया। दोनों ने दो-दो ओवर किए। गौरतलब है कि भारत ने मैच में टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया था। गिल, कोहली ने अर्धशतक जबकि राहुल (64 गेंदों में 102) और श्रेयस अय्यर (94 गेंदों में नाबाद 128) ने शतक ठोका। अय्यर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत की अब 15 नवंबर को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से टक्कर होगी।