फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023 : भारत के खिलाफ मैच से पहले नीदरलैंड ने स्कवॉड में किया बदलाव, जानिए क्यों?

World Cup 2023 : भारत के खिलाफ मैच से पहले नीदरलैंड ने स्कवॉड में किया बदलाव, जानिए क्यों?

भारत के खिलाफ विश्व कप के आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड ने चोटिल रियान क्लेन की जगह नोह क्रोएस को टीम में शामिल किया है। नीदरलैंड आठ में से दो मैच जीतकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर है।

World Cup 2023 : भारत के खिलाफ मैच से पहले नीदरलैंड ने स्कवॉड में किया बदलाव, जानिए क्यों?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने आखिरी मैच से पहले नीदरलैंड ने अपनी टीम में बदलाव किया है। नीदरलैंड ने तेज गेंदबाज रयान क्लेन को पीठ की चोट के कारण 15-खिलाड़ियों की टीम से हटा दिया गया है और साथ ही युवा बल्लेबाज नोआ क्रोज को टूर्नामेंट के अंतिम मुकाबले के लिए एकादश में शामिल किया है।

इस बदलाव को टूर्नामेंट स्पर्धा की तकनीकी कमेटी ने गुरुवार को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही बेंगलूरु में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रोज खेल सकते हैं। आईसीसी की आज यहां जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रोज ने अपने देश के लिए सर्फि एक एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमें उनकी एकमात्र उपस्थिति जुलाई में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में हुई थी। इस दौरान इस 23 वर्षीय खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ केवल सात रन बनाए थे।

वहीं क्लेन टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शामिल किया गया था। उन्होंने सात ओवर किये थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। नीदरलैंड्स विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो चुका है। अगर वह भारत पर जीत दर्ज करता है तो पाकिस्तान में होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी लिए आठ योग्यता स्थानों में से एक में पहुंचा सकता है।

कुसल परेरा ने लगाई वर्ल्ड कप 2023 की सबसे तेज फिफ्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बना 16 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

भारत के खिलाफ मुकाबले में नीदरलैंड्स की संभावित टीम यह हो सकती है स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, नोआ क्रॉस, वेस्ले बर्रेसी, साकिब ज़ुल्फ़िकार, शारिज़ अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें