फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs IRE: भारतीय टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया, हार्दिक और हुड्डा ने खेली दमदार पारी

IND vs IRE: भारतीय टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया, हार्दिक और हुड्डा ने खेली दमदार पारी

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने आयरलैंड को बारिश से बाधित पहले मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

IND vs IRE: भारतीय टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया, हार्दिक और हुड्डा ने खेली दमदार पारी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 01:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने आयरलैंड को दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से मात दे दी है। कप्तान हार्दिक और दीपक हुड्डा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने 16 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश से बाधित मैच में निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 111 रन बनाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

भारत की शुरुआत बेहद अच्छी रही। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने आयरलैंड के खिलाफ दमदार शुरुआत की है। उन्होंने आउट होने से पहले 11 गेंदों में 26 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में ओपनिंग के लिए नहीं उतरे, उनकी जगह दीपक हुड्डा को ओपनिंग करने का मौका मिले। पहले कुछ ओवरों में उन्होंने धीमी पारी खेली। लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने भी बड़े शॉट लगाए और कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 32 गेंदों में 64 रन की साझेदारी की।

कप्तान हार्दिक पांड्या 12 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दीपक हुड्डा ने 29 गेंदों में नाबाद 47 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक 4 गेंद में 5 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने 2 और लिटिल को एक विकेट मिला। 

इससे पहले आयरलैंड ने बारिश के कारण देरी से शुरू हुए मैच में खराब शुरुआत की। भारतीय गेंदबाजों ने निर्धारित 4 ओवर के पावरप्ले के अंदर ही आयरलैंड के तीन विकेट गिरा दिए थे। आयरलैंड की ओर से हैरी टेक्टर ने 33 गेंदों में सर्वाधिक नाबाद 64 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। भुवनेश्वर कुमार ने आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी को पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। पॉल स्टर्लिंग 4 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने। डेलेनी 9 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद टेक्टर और टकर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। टकर 16 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डॉकरेल ने 4 रन बनाया। भारत की ओर से भुवनेश्वर, हार्दिक, चहल और आवेश को 1-1 विकेट मिले। इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें