फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs IRE T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के 6 हीरो, रोहित, पंत और बुमराह समेत इन्होंने उड़ाया गर्दा

IND vs IRE T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के 6 हीरो, रोहित, पंत और बुमराह समेत इन्होंने उड़ाया गर्दा

India vs Ireland T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में आयरलैंड को करारी शिकस्त दी। भारत की जीत के 6 हीरो रहे, जिसमें रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या शामिल हैं।

IND vs IRE T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के 6 हीरो, रोहित, पंत और बुमराह समेत इन्होंने उड़ाया गर्दा
ind vs ire match heroes
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाकेदार शुरुआत की है। भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत ने न्यूयॉर्क के स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और आयरलैंड को 96 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने 12.2 ओवर में आसानी से टारगेट चेज कर लिया। टीम इंडिया की जीत में 6 खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या तक का नाम है।

अर्शदीप सिंह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुरुआत में ही भारत का दबदाब कायम कर दिया। उन्होंने तीसरे ओवर में कप्तान पॉल स्टर्लिंग (2) और एंड्रयू बालबिर्नी (5) का शिकार किया। दो तगड़े झटको सें आयरलैंड की जो लय बिगड़ी, उससे टीम उबर नहीं पाई। हालांकि, अर्शदीप का स्पेल थोड़ा उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा क्योंकि उन्होंने चौथे ओवर में 17 रन लुटा दिए।

हार्दिक पांड्या
 
तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंद से छाप छोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई, जिससे आयरलैंड की कमर टूट गई। हार्दिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर (4), कर्टिस कैम्फर (12) और मार्क अडायर (3) को आउट किया। आयरलैंड ने 50 रन तक पहुंचते-पहुंचे आठ विकेट खो दिए थे।

जसप्रीत बुमराह

धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने किफायती और कातिलाना स्पेल डाला। उन्होंने तीन ओवर में सिर्फ 6 रन खर्च किए और दो अहम विकेट चटकाए। बुमराह ने हैरी टेक्टर (4) और जोशुआ लिटिल (14) को पवेलियन भेजा। जोशुआ तेजी से रन बनाकर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बोल्ड हो गए। बुमराह को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मोहम्मद सिराज

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आयरलैंड टीम को रन गति बढ़ाने से रोका। उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और तीन ओवर में 13 रन दिए। उन्होंने अनुभवी जॉर्ज डॉकरेल को पवेलियन भेजकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। 135 से अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके डॉकरेल ने बुमराह को कैच थमाया। उन्होंने 5 गेंदों में केवल रन बनाए।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने ना सिर्फ कप्तान के रूप में सूझबूझ दिखाई बल्कि शानदार बल्लेबाजी भी की। रोहित ने मुश्किल पिच पर 37 गेंदों का सामना करने के बाद 52 रन की पारी खेली। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। रोहित रिटायर्ट हर्ट होकर पवेलियन लौटे। वह विराट कोहली के साथ पारी का आगाज करने उतरे थे। हालांकि, कोहली का बल्ला नहीं चला। उन्होंने एक रन बनाया। 

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 36 रन बटोरे। उनके बल्ले से तीन चौके और दो सिक्स निकले। पंत ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत की दहलीज पार कराई। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विके के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की। बता दें कि पंत ने 18 महीने बाद भारतीय टीम के लिए कोई मैच खेलने उतरे थे।