फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs IRE T20 World Cup 2024: आकाश चोपड़ा का खुलासा- इस खिलाड़ी वजह से बाहर बैठेगा यशस्वी जायसवाल

IND vs IRE T20 World Cup 2024: आकाश चोपड़ा का खुलासा- इस खिलाड़ी वजह से बाहर बैठेगा यशस्वी जायसवाल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI में यशस्वी जायसवाल नजर आएंगे या नहीं, ये तो टॉस के समय ही पता चलेगा। आकाश चोपड़ा ने एक्सप्लेन किया है कि क्यों जायसवाल बाहर रहेंगे।

IND vs IRE T20 World Cup 2024: आकाश चोपड़ा का खुलासा- इस खिलाड़ी वजह से बाहर बैठेगा यशस्वी जायसवाल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में क्या विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे? इस सवाल का जवाब आज आयरलैंड के खिलाफ मैच में मिल सकता है। ज्यादातर पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि रोहित और विराट ही पारी का आगाज करेंगे और यही वजह है कि यशस्वी के लिए प्लेइंग XI में जगह फिलहाल बनती हुई नजर नहीं आ रही है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक्सप्लेन किया है कि किस खिलाड़ी की वजह से यशस्वी के लिए प्लेइंग XI के दरवाजे फिलहाल बंद नजर आ रहे हैं।

सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा विकेट को लेकर बटलर का अटपटा प्रिडिक्शन

जियो सिनेमा के 'आकाशवाणी' शो में टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पारी का आगाज करेंगे, इसका मतलब यशस्वी जायसवाल की जगह प्लेइंग XI में नहीं बनती है। नंबर तीन पर ऋषभ पंत का खेलना लगभग तय नजर आ रहा है, क्योंकि भारत को एक बाएं हाथ के बैटर की जरूरत पड़ेगी। यशस्वी जायसवाल के रूप में उम्मीद थी कि एक बाएं हाथ के बैटर के साथ भारतीय टीम पारी का आगाज करेगी, लेकिन शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल में से कोई एक ही खिलाड़ी प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकता है और मुझे लगता है कि भारतीय टीम शिवम दुबे के साथ ही जाएगी। इसका मतलब सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर आएंगे, अगल विकेट किसका गिरेगा, इसके हिसाब से हार्दिक पांड्या या शिवम दुबे में से कोई बैटिंग के लिए जाएगा, अगर दाएं हाथ का बैटर आउट होगा तो हार्दिक पांड्या जाएंगे और अगर बाएं हाथ का बैटर गया, तो शिवम दुबे बैटिंग के लिए उतरेंगे। ये तो हो गए आपके टॉप-6 खिलाड़ी। सातवें और आठवें नंबर पर मेरे हिसाब से रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल आएंगे। इसके बाद 100 फीसदी कुलदीप यादव को आना चाहिए और तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह मेरे हिसाब से प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे।'

जडेजा आपके फिनिशर नहीं... चोपड़ा ने बताया भारत का सबसे बड़ा सिरदर्द

यशस्वी जायसवाल बाएं हाथ के बैटर हैं और ऐसा माना जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो ही कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे, लेकिन आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए विराट कोहली ने जिस तरह से पारी का आगाज करते हुए अपनी फॉर्म दिखाई है, ऐसे में उनको तीसरे नंबर पर भेजना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

Advertisement