फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदीपक हुड्डा- संजू सैमसन की जोड़ी ने तोड़ा जोस बटलर- डेविड मलान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा- केएल राहुल की पार्टनरशिप को भी छोड़ा पीछे

दीपक हुड्डा- संजू सैमसन की जोड़ी ने तोड़ा जोस बटलर- डेविड मलान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा- केएल राहुल की पार्टनरशिप को भी छोड़ा पीछे

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी निभाई और इस साझेदारी के साथ उन्होंने बटलर-मलान का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा।

दीपक हुड्डा- संजू सैमसन की जोड़ी ने तोड़ा जोस बटलर- डेविड मलान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा- केएल राहुल की पार्टनरशिप को भी छोड़ा पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Jun 2022 09:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Deepak Hooda और Sanju Samson ने मिलकर आयरलैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी के साथ दोनों ने मिलकर एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला। टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब इन दोनों के नाम दर्ज हो गया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के जोस बटलर और डेविड मलान की जोड़ी के नाम दर्ज था। बटलर और मलान ने 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की अटूट साझेदारी निभाई थी। हुड्डा और सैमसन ने एक खास मामले में रोहित शर्मा और केएल राहुल की भी जोड़ी को भी पीछे छोड़ दिया।

उमरान मलिक आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड कर बने हीरो, ऐसा था रोमांच

टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इस मैच से पहले रोहित और केएल राहुल के नाम दर्ज था। दोनों ने मिलकर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रन जोड़े थे। अब भारत की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी हुड्डा और सैमसन के नाम दर्ज हो गया है। हुड्डा ने 104 जबकि सैमसन ने 77 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 225 रनों का स्कोर बनाया।

हुड्डा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, T20I में शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज

जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 221 रन बना पाई और भारत ने चार रनों से मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह से भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। दीपक ने पहले मैच में 29 गेंदों पर नॉटआउट 47 रन बनाए थे। इस तरह से उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों अवॉर्ड मिले। भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सेंचुरी जड़ने वाले हुड्डा महज चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल ही ऐसा कर पाए हैं। (इस आर्टिकल के आंकड़े क्रिकइंफो से लिए गए हैं)

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper