फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: यशस्वी ने तीसरा टेस्ट शतक जड़कर सहवाग के धाकड़ क्लब में की एंट्री, 6 साल बाद दिखा ये दमदार नजारा

IND vs ENG: यशस्वी ने तीसरा टेस्ट शतक जड़कर सहवाग के धाकड़ क्लब में की एंट्री, 6 साल बाद दिखा ये दमदार नजारा

Yashasvi Jaiswal Century: भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में शानदार शतक ठोका। यशस्वी ने पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के एक धाकड़ क्लब में एंट्री कर ली है।

IND vs ENG: यशस्वी ने तीसरा टेस्ट शतक जड़कर सहवाग के धाकड़ क्लब में की एंट्री, 6 साल बाद दिखा ये दमदार नजारा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अलग ही टच में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब एक और शानदार पारी खेली है। यशस्वी ने शनिवार को राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में आक्रामक अंदाज में बैटिंग की और शतक ठोका। वह 133 गेंदों में 104 रन बनाकर रिटायर्ट हर्ट हुए। उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के लगाए। यशस्वी का यह तीसरा टेस्ट शतक है। उन्होंने भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के धाकड़ क्लब में एंट्री कर ली है।

यशस्वी संयुक्त रूप से सातवें सबसे तेज तीन टेस्ट शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 13 टेस्ट पारियों में यह कारनामा अंजाम दिया। सहवाग और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी इतनी ही पारियों में ऐसा किया था। यशस्वी के तीसरे टेस्ट शतक के बाद सहवाग ने उनकी तारीफ की। सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा, ''यशस्वी का बैक टू बैक शतक। स्पिनरों के खिलाफ वैसा ही खेले, जैसा खेला जाना चाहिए। दे दना दन।''

भारत की ओर से राजकोट टेस्ट में अब तक तीन खिलाड़ी सेंचुरी जमा चुके हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 131 और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 112 रन बनाए थे। बत दें कि 6 साल बाद तीन भारतीयों ने एक ही टेस्ट में शतक लगाया है। इंग्लैंड से पहले 2018 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध ये दमदार नजारा दिखा था। दिलचस्प बात यह है कि तब राजकोट के मैदान पर पृथ्वी शॉ, विराट कोहली और जडेजा ने सैकड़ा बनाया था।

22 वर्षीय यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था जबकि उन्होंने पहले टेस्ट में 80 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने पिछले साल जुलाई में टेस्ट डेब्यू किया था। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड राजकोट टेस्ट की बात करें तो तीसरे दिन भारत का जलवा रहा। भारत ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में 51 ओवर में 196 रन जुटा लिए। शुभमन गिल (65) अर्धशतक जड़कर नाबाद हैं। भारत को पहली पारी में 126 रन की बढ़त मिली थी। भारत के 445 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 पर ऑलआउट हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें