फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: रविंद्र जडेजा की तारीफ में रवि शास्त्री को क्यों याद आए सर डॉन ब्रैडमैन, क्या है कनेक्शन?

IND vs ENG: रविंद्र जडेजा की तारीफ में रवि शास्त्री को क्यों याद आए सर डॉन ब्रैडमैन, क्या है कनेक्शन?

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड राजकोट टेस्ट मैच का पहला दिन कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के नाम रहा। रोहित शर्मा 131 रन बनाकर आउट हुए थे, जबकि रविंद्र जडेजा शतक लगाकर नॉटआउट लौटे थे।

IND vs ENG: रविंद्र जडेजा की तारीफ में रवि शास्त्री को क्यों याद आए सर डॉन ब्रैडमैन, क्या है कनेक्शन?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England 3rd Test: इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर 15 फरवरी को शुरू हुआ। मैच का पहला दिन कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे सरफराज खान के रहा। रोहित 131 रन बनाकर आउट हुए, वहीं रविंद्र जडेजा शतक लगाकर नॉटआउट लौटे। सरफराज ने तेज तर्रार 62 रनों की पारी खेली और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट होकर पवेलियन लौटे थे। टीम इंडिया ने 33 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में पांचवें नंबर पर भेजा गया। जडेजा ने यह फैसला गलत साबित नहीं होने दिया और शतक ठोका। जडेजा अपने होमग्राउंड पर खेल रहे हैं और इस मैदान पर उनका रिकॉर्ड ऐसा है, जो देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान जब जडेजा की तारीफ की तो इसमें सर डॉन ब्रैडमैन का भी जिक्र किया। चलिए जानते हैं कि ऐसा क्या खास कनेक्शन है, दोनों का।

मैच के पहले दिन, जब रविंद्र जडेजा अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे और आखिरी सेशन का खेल चल रहा था, तब जडेजा के बैटिंग रिकॉर्ड्स स्क्रीन पर दिखाए गए। रवि शास्त्री उस समय कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने कहा, 'औसत पर जरा नजर दौड़ाइये। रविंद्र जडेजा का यह औसत तो सर डॉन ब्रैडमैन भी ऊपर से देख रहे होंगे।' इस मैदान पर रविंद्र जडेजा ने कुल 17 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, और इस दौरान उनका औसत 135 का है।

रविंद्र जडेजा के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर लिखा 'एक बार फिर रविंद्र जडेजा साबित कर रहे हैं कि क्यों वह मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं।' जडेजा 112 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हुए। इस पारी के दौरान रविंद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 3000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें