फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, स्क्वॉड में होंगे ये बदलाव

IND vs ENG: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, स्क्वॉड में होंगे ये बदलाव

विराट कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया है, जिस दिन चयनकर्ताओं ने राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट के लिए टीम तय करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की थी।

IND vs ENG: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, स्क्वॉड में होंगे ये बदलाव
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैच की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। किंग कोहली का चयन सीरीज के पहले दो मैच के लिए हुआ था, मगर निजी कारणों के चलते उन्होंने अपना नाम वापस लिया था। उम्मीद जताई जा रही थी कि तीसरे टेस्ट से वह सीरीज में वापसी करेंगे, मगर उन्होंने समान करणों के चलते सीरीज से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। विराट कोहली के करियर में यह पहला मौका होगा जब वह किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

सिकंदर रजा आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बने हीरो, जिताई हारी हुई बाजी; ILT20 में पार हुई रोमांच की हदें

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के शेष तीन टेस्ट से हट रहे हैं। कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया है, जिस दिन चयनकर्ताओं ने राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट के लिए टीम तय करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की थी।

कप्तानी को लेकर एमएस धोनी ने दिया ये गुरुमंत्र, आएगा रोहित शर्मा समेत सभी कप्तानों के काम

इसके अलावा भारतीय स्क्वॉड में एक बदलाव होने की खबर है, आवेश खान की जगह स्क्वॉड में आकाश दीप को जगह मिल सकती है। कुछ दिन पहले अहमदाबाद में अनौपचारिक टेस्ट मैच के दौरान आकाश ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे चयन समिति और भारतीय कप्तान रोहित प्रभावित हुए। इस वजह से वह इस युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं। ऐसे में आवेश खान को ड्रॉप किया जा सकता है और वह फिर से रणजी खेलने जाएंगे।

U19 वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की रेस में 3 भारतीय, आईसीसी ने किया ऐलान

इसके अलावा खबर है कि रविंद्र जडेजा और केएल राहुल- जिन्होंने चोट के चलते विखाशापट्टनम टेस्ट मैच मिस किया था वह फिट हो गए हैं और वह तीसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों की वापसी से टीम संतुलित दिखाई देगी। वहीं श्रेयस अय्यर चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें