फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : विराट कोहली फैब-4 में वापसी कर चुके हैं, आकाश चोपड़ा ने तारीफों के बांधे पुल

IND vs ENG : विराट कोहली फैब-4 में वापसी कर चुके हैं, आकाश चोपड़ा ने तारीफों के बांधे पुल

आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उनका मानना है कि विराट कोहली एक बार फिर फैब-4 में पहुंच गए हैं और शीर्ष पर बरकरार है।

IND vs ENG : विराट कोहली फैब-4 में वापसी कर चुके हैं, आकाश चोपड़ा ने तारीफों के बांधे पुल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में फैब-4 में वापस आ चुके हैं। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन को फैब-4 का हिस्सा माना जाता है। 

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली फैब-4 में वापसी कर चुके हैं। कोहली ने 113 टेस्ट मैच में 8848 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने करियर में सात दोहरा शतक, 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा, ''लोगों ने पहले कहा कि वह फैब 4 का हिस्सा नहीं है। लेकिन अब वह हैं। उस समय ये रन के बारे में थे। उन दो सालों के दौरान। लेकिन वह वापसी कर चुके हैं। स्टीव स्मिथ दूर चले गए हैं। केन विलियमसन 50-50 हैं। लेकिन ये खिलाड़ी अभी भी वहां है। वह पहले भी वहां था और अब वापस आ चुका है।''

आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली का कमबैक बेहतरीन था। कोहली जिस समय खराब दौर से गुजर रहे थे उस दौरान वह तीन साल तक एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगा सके थे। हालांकि उन्होंने वापसी की और पिछले साल वनडे विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। 

IND vs ENG : भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक टीम से बाहर

उन्होंने आगे कहा, ''जिस तरह से उन्होंने वापसी की है वो शानदार है। ऐसा लगा था कि सब खत्म हो गया है और आपने वापसी की और विश्व कप खेला और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज , मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें