फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हैदराबाद रवाना हुए विराट कोहली, सामने आया वीडियो

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हैदराबाद रवाना हुए विराट कोहली, सामने आया वीडियो

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हैदराबाद की उड़ान शनिवार को भर चुके हैं। उन्हें कल रात मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया था।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हैदराबाद रवाना हुए विराट कोहली, सामने आया वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 07:49 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शनिवार को मुंबई से हैदराबाद के लिए रवाना हो चुके हैं। विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए हैं। इस टेस्ट सीरीज में किंग कोहली से काफी उम्मीदें रहेगी। कोहली के लिए पिछला साल काफी शानदार रहा था। वह अपनी लाजवाब फॉर्म को जारी रखते हुए 2024 को भी यादगार बनाना चाहेंगे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ा विवाद, अंपायर की गलती का टीम इंडिया को मिला फायदा

किंग कोहली की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 9 हजारी बनने पर होगी। विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरा करने से मात्र 152 रन दूर हैं। कोहली ने अभी तक खेले 113 टेस्ट में 49.15 की लाजवाब औसत के साथ 8848 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 29 शतक और 30 अर्धशतक दर्ज हैं। कोहली इन 152 रनों को बनाते ही 9000 टेस्ट रन पूरा करने वाले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के बाद चौथे भारतीय बनेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ट्रेनिंग कैंप 20 जनवरी से हैदराबाद में लग चुका है, मगर किंग कोहली एक दिन की देरी के साथ टीम से जुड़ेंगे। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पिछले दिनों यह कंफर्म किया था कि हैदराबाद में 20 जनवरी से आगामी पांच मैच की टेस्ट सीरीज के लिए ट्रेनिंग कैंप शुरू होगा।

सानिया मिर्जा ने इस वजह से तोड़ा शोएब मलिक से नाता, सामने आई बड़ी रिपोर्ट

राहुल द्रविड़ ने कहा था, 'यह दिलचस्प सीरीज होने जा रही है और इसका इंतजार है। इंग्लैंड अच्छी टीम है। वे काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। पांच मैच अगले कुछ महीने में काफी क्रिकेट होगा। पांच टेस्ट मैच खेले हुए काफी समय हो गया है। इसे खेलने में काफी कुछ मिलेगा। 20 जनवरी को सभी के साथ वापस जुड़ने के लिए तैयार हूं। तैयारी के लिए कुछ दिन हैं और उम्मीद है कि अगले कुछ महीने अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। 5 वेन्यू में उम्मीद है कि लोग टेस्ट क्रिकेट देखने और सपोर्ट करने आएंगे।'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने 5 मैच की इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। वहीं इंग्लैंड भी इस सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुका है।

माइकल वॉन ने सुझाया टेस्ट क्रिकेट को बचाने का एकमात्र तरीका, IPL की तरह हो स्पेशल विंडो

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, मुकेश कुमार।

भारत बनाम इंग्लैंड शेड्यूल

पहला टेस्ट 25 से 29 जनवरी (हैदराबाद)
दूसरा टेस्ट - 2 से 6 फरवरी (विजाग)
तीसरा टेस्ट - 15 से 19 फरवरी (राजकोट)
चौथा टेस्ट - 23 से 27 फरवरी (रांची)
5वां टेस्ट - 7 से 11 मार्च (धर्मशाला)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें