DA Image
10 अप्रैल, 2021|3:35|IST

अगली स्टोरी

INDvENG: विराट कोहली ने कप्तानी के इस रिकॉर्ड में क्लाइव लॉयड को छोड़ा पीछे

virat kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक खास मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में विराट से आगे अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर और ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं।

बेल ने बताया 1st टेस्ट के आखिरी दिन किस इंडियन बल्लेबाज से होगा खतरा

ग्रीम स्मिथ ने कप्तान के तौर पर 109 टेस्ट मैचों में 47.83 की औसत से 8659 रन बनाए हैं, दूसरे नंबर पर 93 टेस्ट मैचों में 50.94 औसत के साथ 6623 रन बनाने वाले एलेन बॉर्डर हैं। पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर 77 टेस्ट मैचों में 51.51 की औसत से 6542 रन बनाए हैं। विराट अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। लॉयड की बात करें तो उन्होंने  कप्तान के तौर पर 74 टेस्ट मैचों में 51.30 की औसत से 5233 रन बनाए हैं। विराट अब लॉयड से आगे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ फिलहाल दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

INDvENG: इंग्लैंड के फील्ड प्लेसमेंट को लेकर वॉन से भिड़े ब्रॉड

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए, जवाब में भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रनों पर सिमटी और भारत को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य मिला। टीम इंडिया फिलहाल मैच में काफी मुश्किल में फंसी नजर आ रही है। भारत ने 110 रनों तक ही पांच विकेट गंवा दिए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ind vs Eng Virat Kohli gone Surpassed Clive Lloyd in the list of most test runs as Captain he just behind Graeme Smith Allan Border and Ricky Ponting India vs England