फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर उमेश यादव का क्रिप्टिक पोस्ट हुआ वायरल, लिखा- किताबों पर धूल जमने से...

IND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर उमेश यादव का क्रिप्टिक पोस्ट हुआ वायरल, लिखा- किताबों पर धूल जमने से...

इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन मुकाबलों के स्क्वॉड के ऐलान के बाद उमेश यादव ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'किताबों पर धूल जमने से कहानियां खत्म नहीं होती है।' उमेश फिलहाल रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं।

IND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर उमेश यादव का क्रिप्टिक पोस्ट हुआ वायरल, लिखा- किताबों पर धूल जमने से...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शनिवार 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज के बचे तीन मुकाबलों के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। घरेलू क्रिकेट में लगातार परफॉर्म करने के बावजूद टीम में अपना नाम ना देखने के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव निराश नजर आए। उमेश ने अपनी यह निराशा इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक क्रिप्टिक पोस्ट के जरिए जाहिर की। उमेश यादव ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट 7 जून 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने लगातार दूसरा बार जीता SA20 का खिताब, फाइनल में डरबन सुपर जायंट्स को बुरी तरह रौंदा

इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन मुकाबलों के स्क्वॉड के ऐलान के बाद उमेश यादव ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'किताबों पर धूल जमने से कहानियां खत्म नहीं होती है।'

उमेश यादव का यह पोस्ट बताता ही कि वह रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे। उमेश का परफॉर्मेंस भारतीय सरजमीं पर काफी असरदार रहा है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में खेले 4 मुकाबलों में अभी तक 19 विकेट चटकाए हैं।

उदय सहारन के पिता की भविष्यवाणी, भारत इस वजह से जीतेगा अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024, टॉस को लेकर कही अहम बात

उमेश यादव ने भारत के लिए खेले 57 टेस्ट मैचों में 30.95 की औसत के साथ 170 विकेट चटकाए हैं, वहीं इनमें से 101 विकेट उन्होंने भारतीय सरजमीं पर 25.88 की औसत से चटकाए हैं। घरेलू मैदानों पर उमेश यादव का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है।

इग्लैंड के खिलाफ बचे ही तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड-

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें