फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के 36वें टेस्ट कप्तान बनते ही ट्विटर पर छाए जसप्रीत बुमराह, कपिल देव के बाद ऐसा करने बने पहले तेज गेंदबाज; देखिए रिऐक्शन

भारत के 36वें टेस्ट कप्तान बनते ही ट्विटर पर छाए जसप्रीत बुमराह, कपिल देव के बाद ऐसा करने बने पहले तेज गेंदबाज; देखिए रिऐक्शन

रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पांचवां मैच नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी बुमराह को सौंपी गई है, जो राष्ट्रीय टीम के 36वें कप्तान होंगे।

भारत के 36वें टेस्ट कप्तान बनते ही ट्विटर पर छाए जसप्रीत बुमराह, कपिल देव के बाद ऐसा करने बने पहले तेज गेंदबाज; देखिए रिऐक्शन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Jun 2022 09:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

28 वर्षीय बुमराह के लिए यह कप्तानी करने का पहला मौका होगा। इससे पहले उन्होंने किसी भी स्तर पर कप्तानी नहीं की हैं। इसके अलावा वह पिछली सदी में कपिल देव के बाद भारत का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बनेंगे। बीसीसीआई ने इस बात की भी पुष्टि की कि ऋषभ पंत टीम के उपकप्तान होंगे।

भारत के लिए 29 टेस्ट मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह के भारतीय टीम का कप्तान बनते ही ट्विटर पर फैंस और दिग्गज क्रिकेटर उन्हें बधाई देते हुए नजर आए। 

बुमराह पटौदी ट्रॉफी में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम के दूसरे कप्तान होंगे। पहले चार टेस्ट मैचों में विराट कोहली ने टीम की कमान संभाली थी। रोहित के साथ-साथ बुमराह पिछले साल भारतीय टीम के उम्दा प्रदर्शन की मजबूत कड़ी थे। भारत की ओर से सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले बुमराह एक साल बाद और अनुभवी हैं और श्रीलंका के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट सीरीज में उपकप्तान भी रह चुके हैं। उस समय बुमराह ने कहा था कि वह प्रेरित हैं और भविष्य में भारत का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी से हिचकिचाएंगे नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें