DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: बेयरेस्टो के विकेट के रिव्यू के लिए जानिए कैसे शमी-शार्दुल ने मनाया विराट को
क्रिकेट

IND vs ENG: बेयरेस्टो के विकेट के रिव्यू के लिए जानिए कैसे शमी-शार्दुल ने मनाया विराट को

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 05 Aug 2021 11:16 AM
IND vs ENG: बेयरेस्टो के विकेट के रिव्यू के लिए जानिए कैसे शमी-शार्दुल ने मनाया विराट को

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया पूरी तरह से मेजबानों पर हावी रही। इंग्लैंड ने टॉस जीता और कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, कप्तान विराट कोहली इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया और उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को निराश भी नहीं किया। इंग्लैंड की पूरी टीम 183 रनों पर सिमट गई। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 138 रनों पर तीन विकेट था, लेकिन यहीं से मैच का पूरा नक्शा बदल गया। मोहम्मद शमी की गेंद पर बेयरेस्टो एलबीडब्ल्यू आउट हुए, लेकिन यह विकेट इतनी आसानी से नहीं आया। मैच के बाद शार्दुल ठाकुर और शमी ने मिलकर इस विकेट के पीछे का मजेदार किस्सा शेयर किया।

दरअसल रूट और बेयरेस्टो ने मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाजी की और इंग्लैंड की पारी को संभाला। शमी की अंदर आती हुई गेंद बेयरेस्टो के पैड पर लगी और एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई। जब फील्ड अंपायर ने उंगली नहीं उठाई, तो शमी कप्तान विराट को रिव्यू लेने के लिए मनाने लगे। बाकी सभी खिलाड़ियों को ऐसा लगा था कि गेंद पैड पर लगने से पहले बैट पर लगी है और रिव्यू नहीं लेना चाहिए। तभी शार्दुल ठाकुर आए और उन्होंने शमी की हां में हां मिलाते हुए विराट को रिव्यू लेने की सलाह दी। आखिरी के एक या दो सेकेंड पर विराट ने रिव्यू ले लिया और इस तरह से इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा और यहीं से उनकी पारी का पतन भी शुरू हो गया। बेयरेस्टो 29 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ने बताया कि विराट चाहते थे कि शमी का साथ कम से कम कोई एक तो दे और ऐसे में वह उनके सपोर्ट में आ गए।

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शार्दुल और शमी का वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें दोनों अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। शार्दुल के लिए भी मैच का पहला दिन काफी खास रहा। उन्होंने जो रूट को आउट किया, जो इंग्लैंड के बेस्ट स्कोरर रहे। रूट ने 64 रनों की पारी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 183 रनों के जवाब में भारत ने पहली पारी में बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल 9-9 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

संबंधित खबरें