DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया, किस वजह से मिली इंग्लैंड के खिलाफ सफलता
क्रिकेट

IND vs ENG: टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया, किस वजह से मिली इंग्लैंड के खिलाफ सफलता

एजेंसी,चेन्नईPublished By: Mohan Kumar
Sun, 14 Feb 2021 06:59 AM
IND vs ENG: टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया, किस वजह से मिली इंग्लैंड के खिलाफ सफलता

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंच चुके भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शनिवार को कहा कि उनकी और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की स्वीप शॉट लगाने की योजना सफल रही। रहाणे ने कहा कि टीम की योजना थी कि इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें। सीरीज के पहले टेस्ट में एक और जीरो रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने पहली पारी में 67 रन बनाने के साथ रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने कई दर्शनीय शॉट लगाए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट पर 300 रन बना लिए थे।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के नतीजे को लेकर हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया इतने दिनों में खत्म हो जाएगा मैच

रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, ''हमें पता था कि इस पिच पर पहले दिन से स्पिनरों को मदद मिलेगी, जाहिर है ऐसे में टॉस जीतना अच्छा रहा। रोहित ने कहा था कि इस विकेट पर सकारात्मक होकर खेलना जरूरी है। यहां सफलता के लिए फुटवर्क के बेहतर इस्तेमाल जरूरी हैं।'' उन्होंने कहा, ''हमारे पास रणनीति थी (स्वीप को लेकर), हमने खेल योजना के दौरान इस पर चर्चा की थी। हम चाहते थे कि वे हमारी ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें, अच्छी बात यह है कि हमारी योजना सफल रही।''

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, इस प्लान की वजह से मिली कामयाबी

उन्होंने कहा, ''मुझे लगा कि पहले 20-30 गेंद काफी अहम है। इससे आपको गति और उछाल का पता चल जाता है।'' सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित ने दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा के साथ 85 रन की साझेदारी की। उन्होंने इसके बाद रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। रहाणे ने कहा कि ये साझेदारी काफी अहम थी। रोहित और पुजारा ने एक साझेदारी की और फिर मैने और रोहित ने साझेदारी की। रहाणे ने कहा कि पहली पारी में 350 रन का आंकड़ा इस पिच पर काफी चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि यहां से और 50-60 रन हमारे लिए अच्छा होगा। ऋषभ अभी क्रीज पर हैं और एक और साझेदारी काफी अच्छी रहेगी।

संबंधित खबरें