अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ind vs eng 5th test: ओवल टेस्ट में इन खास रिकॉर्ड्स पर रहेगी विराट-कुक की नजर

virat kohli alastair cook

भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत ने बेशक सीरीज गंवा दी हो, लेकिन विराट की सेना की नजर अंतिम मैच में जीत दर्ज कर अपना सम्मान बचाने पर होगी। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। विराट के नाम टेस्ट में अभी 23 सेंचुरी दर्ज हैं। अगर वह ओवल टेस्ट में एक और सेंचुरी बनाते हैं तो वह सबसे ज्यादा सेंचुरी बनाने के मामले में महान खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स की बराबरी कर लेंगे। कोहली ने अब तक 70 टेस्ट मैचों में 23 सेंचुरी और 19 फिफ्टी की मदद से 6098 रन बनाए हैं। जबकि विवियन रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट में 24 सेंचुरी और 45 पचासे की मदद से 8540 रन बनाए हैं।

ओवल मैदान पर अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेलने जा रहे एलिस्टेयर कुक पर भी एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाने का खास मौका है। सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को ओवल मैदान पर 1000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 1 रन की जरूरत है। कुक ने अभी तक इस मैदान पर 12 मैचों में 999 रन बनाए हैं।

बता दें कि एलिस्टेयर कुक ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। जबकि वे इंग्लैंड में घरेलू टूर्नामेंट में एसेक्स की तरफ से खेलेंगे। 

एसेक्स से जुड़ने की खबर पर कोच एंथनी मैक्ग्राथ ने कहा है कि 'हम कुक के जुड़ने काफी खुश हैं। वे दुनिया के अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके होने से हमें पिच और पिच के बाहर दोनों जगहों पर सहायता मिलेगी। उनके पास अपार क्षमता है और वह अपनी बल्लेबाजी से खेल को हमारे पक्ष में कर सकते हैं।'

जब 'बॉक्सर' बन पांड्या ने दिखाया स्टाइलिश लुक तो लोगों ने उड़ाया मजाक

INDvsENG 5th test: टीम इंडिया में दिख सकते हैं ये दो अहम बदलाव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs eng test series Virat Kohli and Alastair Cook eye milestones in Oval Test