DA Image
19 अप्रैल, 2021|6:11|IST

अगली स्टोरी

INDvENG: जानिए दोनों टीमों को प्रैक्टिस के लिए मिलेंगे कितने दिन, चेन्नई में कुछ ऐसा होगा दोनों टीमों का बायो बबल

virat kohli and joe root  instagram

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाने हैं। बुधवार तक दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच जाएंगे और इसके बाद छह दिन के कड़े क्वारंटाइन पीरियड के बाद ही दोनों टीमों को प्रैक्टिस की इजाजत होगी। ऐसे में दोनों टीमों के सीरीज से पहले प्रैक्टिस के लिए महज तीन दिन ही मिलेंगे। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हराने के बाद खेलने उतरेगी, तो वहीं इंग्लैंड टीम श्रीलंका को श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर यहां पहुंच रही है।

रहाणे, रोहित पहुंचे चेन्नई, विराट कोहली आज शामिल होंगे बायो बबल में

दोनों ही टीमों का मनोबल काफी ऊंचा होगा, लेकिन इंग्लैंड के लिए भारतीय टीम को उसकी ही सरजमीं पर हराना आसान नहीं होगा। जो रूट की अगुवाई में 32 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से बुधवार सुबह चेन्नई पहुंचेगी, जबकि भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग बैच में इसी दिन शहर में पहुंचेंगे। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर और रोरी बर्न्स पिछले वीकेंड चेन्नई पहुंच गए थे। चेन्नई में पहले दो टेस्ट दर्शकों के बिना खेले जाएंगे।

इंग्लिश कोच बोले- हम भारत को हरा सकते हैं, लेकिन राह होगी मुश्किल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों टीमों के लिए एक होटल खास रूप से बुक किया है, ताकि बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट सुनिश्चित किया जा सके। खिलाड़ियों को अपना परिवार साथ लाने की अनुमति है, लेकिन छह दिन के क्वारंटाइन पीरियड के दौरान किसी को भी अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। अनिवार्य टेस्ट प्रक्रिया पूरी होने के बाद दोनों टीमें होटल में स्विमिंग पूल का इस्तेमाल कर सकेंगी जिसके लिए तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने स्थानीय अधिकारियों से अनुमति ले ली है। सीरीज के दौरान टीम और खिलाड़ियों के परिवार बायो बबल से बाहर नहीं निकल सकेंगे और उनका मूवमेंट होटल और ग्राउंड तक ही सीमित रहेगा। इस सीरीज के साथ ही भारत में कोविड-19 महामारी के दौर में इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs ENG test Series India vs England both teams will get only three days for practice before 4 match test series eng vs ind