DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: माइकल वॉन ने किया प्रिडिक्ट भारत या इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज
क्रिकेट

IND vs ENG: माइकल वॉन ने किया प्रिडिक्ट भारत या इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 03 Aug 2021 01:54 PM
IND vs ENG: माइकल वॉन ने किया प्रिडिक्ट भारत या इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। भारतीय क्रिकेट को लेकर वॉन की टिप्पणियां कुछ ऐसी रहती हैं, जिसे इंडियन क्रिकेट फैन्स कुछ खास पसंद नहीं करते हैं। भारत में इस साल इंग्लैंड टीम जब दौरे पर आई थी, तो टेस्ट सीरीज के दौरान इंडियन पिच को लेकर वॉन ने काफी नेगेटिव बयान दिए थे, जिसके लिए इंडियन फैन्स ने उनको काफी ट्रोल भी किया था। अब जब भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है, तो वॉन ने इसको लेकर अपनी बात रखी है, साथ ही प्रिडिक्ट किया है कि कौन सी टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी। माइकल वॉन ने साथ ही बताया है कि इस सीरीज में इंग्लैंड के मजबूत और कमजोर पक्ष क्या होंगे।

माइकल वॉन ने क्रिकबज पर कहा, 'बेन स्टोक्स के नहीं होने से इंग्लैंड टीम को काफी नुकसान होगा। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम को बैलेंस बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड टीम का टॉप बैटिंग ऑर्डर काफी अनुभवहीन है, ऐसे में जो रूट पर दबाव काफी ज्यादा होगा। स्टोक्स के नहीं होने से इंग्लैंड को यह देखना होगा कि वह प्लेइंग इलेवन में एक एक्स्ट्रा गेंदबाज को शामिल करेगा या फिर एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज को। इंग्लैंड को घरेलू कंडीशन्स का फायदा मिलेगा, लेकिन हाल में टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी, ऐसे में भारत के पास यह सीरीज जीतने का सबसे अच्छा मौका होगा।'

वॉन ने कहा, 'मुझे यह कहते हुए बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सबसे अच्छा मौका होगा। भारत यह टेस्ट सीरीज 3-1 से जीत सकता है।'

इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट, 4-8 अगस्त, नॉटिंघम, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

दूसरा टेस्ट, 12-16 अगस्त, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

तीसरा टेस्ट, 25-29 अगस्त, लीड्स, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

चौथा टेस्ट, 2-6 सितंबर, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

पांचवां टेस्ट, 10-14 सितंबर, मैनचेस्टर, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

भारतीय टेस्ट स्क्वायडः विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, अभिमन्यु ईश्वरन, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड टेस्ट स्क्वायडः जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिब्ले, मार्क वुड।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें