फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndvsEng: 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने कसी कमर, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

IndvsEng: 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने कसी कमर, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

साउथैम्टन में भारत को 60 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड टीम अब ओवल टेस्ट को भी जीतने के इरादे से उतरेगी। इसी को देखते हुए उसने पांचवें टेस्ट के लिए टीम को दो बलदाव किए हैं। मंगलवार को...

IndvsEng: 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने कसी कमर, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी
लंदन, एजेंसीWed, 05 Sep 2018 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

साउथैम्टन में भारत को 60 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड टीम अब ओवल टेस्ट को भी जीतने के इरादे से उतरेगी। इसी को देखते हुए उसने पांचवें टेस्ट के लिए टीम को दो बलदाव किए हैं। मंगलवार को ओवल टेस्ट के लिए टीम घोषित करते हुए इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और ओली पोप को फिर शामिल कर लिया है।  

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से घोषित 13 सदस्यीय टीम में कीटन जेनिंग्स को बरकरार रखा गया है। पैर में दर्द की समस्या के कारण वोक्स पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के साथ नहीं खेल पाए थे। पांचवें टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस पर कड़ी नजर रखी जाएगी। 

जुझारू क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने की टीम इंडिया की तारीफ

दूसरी ओर, जेनिंग्स के लिए यह खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा। जेनिंग्स ने इंग्लैंड के लिए पिछली आठ पारियों में 19.87 की औसत से कुल 159 रन बनाए हैं। चौथे मैच में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बनाए गए 36 रनों के कारण ही जेनिंग्स को आखिरी मौका दिया गया है। सरे के रोरी बर्न्स में जेनिंग्स के साथी खिलाड़ी ओली पोप को पिछले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली थी। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मिली हार में पोप ने दोनों पारियों में 10 और 16 रन बनाए थे। वह गुरुवार को टीम के साथ जुड़ेंगे। 

कप्तान विराट कोहली बोले: सिर्फ कड़ी टक्कर देना ही नहीं, टीम को जीतना भी सीखना होगा

गौरतलब है कि पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से लंदन के द किया ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की सबसे खास बात यह है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के करियर का यह आखिरी मैच है। वह इस मैच के बाद वो क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

इंग्लैंड टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरान, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें