फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलगातार फ्लॉप के बाद भी रजत पाटीदार को मिलेगा मौका? कोच विक्रम राठौर ने बता दिया फैसला

लगातार फ्लॉप के बाद भी रजत पाटीदार को मिलेगा मौका? कोच विक्रम राठौर ने बता दिया फैसला

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं। रजत पाटीदार के लिए टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए आगामी दो मैच काफी अहम होंगे। कोच ने उनका समर्थन किया है।

लगातार फ्लॉप के बाद भी रजत पाटीदार को मिलेगा मौका? कोच विक्रम राठौर ने बता दिया फैसला
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टेस्ट डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। रजत पाटीदार को भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था, कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इस सीरीज से बाहर हैं। लगातार दो मैच में फ्लॉप रहे रजत पाटीदार के लिए मुश्किलें बढ़ सकती थी लेकिन भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को विश्वास है कि रजत चौथे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, ऐसे में उन्हें खुद को साबित करने के लिए कुछ और मौके मिलने वाले हैं। 

रजत पाटीदार के टेस्ट करियर का आगाज ज्यादा शानदार नहीं रहा है। उन्होंने दो मैचों में 11.50 के औसत से 46 रन बनाए हैं। रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया और फिर राजकोट में खेले गए तीसरे मैच में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे। रजत को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उन्होंने अपना विकेट खराब शॉट खेलकर गंवाए, जिसके कारण उनकी आलोचना हुई। 30 वर्षीय ने पहले टेस्ट में 32 और नौ रन बनाए। राजकोट टेस्ट में वह पांच और जीरो पर आउट हुए।

क्या विराट कोहली पांचवें टेस्ट के लिए करेंगे भारतीय स्क्वॉड में वापसी? अकाय कोहली के जन्म के बाद क्यों आ रही हैं ऐसी खबरें

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रिपोर्टर से कहा, ''हमारी उससे (रजत) काफी बातचीत हुई है। एक चीज समझनी होगी कि गेम ऐसे चलता है। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और टीम में आने के लिए काफी रन बनाए थे। दो गेम से वह खराब खिलाड़ी नहीं बन गया है। अजीब तरीके से आउट हुआ, जो किसी भी के साथ हो सकता है। इसमें दो संदेह नहीं है कि वह अच्छा खिलाड़ी हैं। अपने दिन पर वह एक अहम पारी खेलेगा।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें