फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ भारत के तीन बल्लेबाज शतक से चूके, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ भारत के तीन बल्लेबाज शतक से चूके, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में भारत के तीन बल्लेबाज शतक बनाने से चूक गए हैं। यशस्वी जायसवाल, रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल शतक के काफी करीब पहुंचकर आउट हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत के तीन बल्लेबाज शतक से चूके, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने से चूकने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रविंद्र जडेजा खेल के तीसरे दिन 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इससे पहले मैच के दूसरे दिन युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (80) और केएल राहुल (86) रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाजों के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 436 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए हैं। 

भारत के तीन बल्लेबाज 80 या उससे अधिक रन बनाकर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक पारी में भारत के तीन बल्लेबाज एटीज में आउट हुए हो, जबकि ओवरऑल ये सातवां मौका है। 

भारत समेत इन टीमों ने किया अंडर-19 वर्ल्ड कप सुपर-6 के लिए क्वालीफाई, ICC ने शेयर की लिस्ट

केएल राहुल दूसरे दिन 123 गेंद का सामना करने के बाद 86 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल ने 123 गेंद की पारी के दौरान बेहतरीन 'टाइमिंग' दिखाई और अपने शॉट का चयन सतर्कता से किया। बेंगलुरु के इस खिलाड़ी ने पैरों का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया और जो रूट की गेंद एक रन लेकर अपना 14वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। 

लेकिन इस खिलाड़ी की सारी मेहनत तब बेकार हो गई जब बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की 'हाफ ट्रैकर' को पुल करने के प्रयास में वह डीप मिडविकेट पर खड़े एकमात्र क्षेत्ररक्षक अहमद को कैच दे बैठे। इससे वह 50वें टेस्ट में शतक जड़ने की उपलब्धि हासिल करने का मौका भी चूक गए। राहुल ने पारी में 8 चौके और दो छक्के मारे। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 74 गेंद में 80 रन बनाए। जायसवाल रूट को आसान रिटर्न कैच देकर पवेलियन पहुंच गए। जायसवाल ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें