फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

IND vs ENG: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। विराट कोहली ने टी20 में 3000 रन बना लिए हैं और ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 49 गेंद में 73 रन बनाए।...

IND vs ENG: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 15 Mar 2021 05:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। विराट कोहली ने टी20 में 3000 रन बना लिए हैं और ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 49 गेंद में 73 रन बनाए। उन्हें ये कारनामा करने के लिए 72 रन की जरूरत थी। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। विराट ने 25 गेंदों पर फिफ्टी लगाई। कोहली ने सिक्स मारकर उन्होंने अपनी 26 वीं हाफ सेंचुरी पूरी की।

इससे पहले ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी ठोकी। ईशान  तेजी से  32 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। ईशान ने सिर्फ 28 गेंदों में फिफ्टी मारी। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 5 चौके लगाए। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल सके। उन्हें सैम कुर्रन ने बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने पारी को संभाला।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इग्लैंड ने 20 ओवर में  6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर जोस बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया । बटलर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। डेविड मलान का विकेट  युजवेंद्र चहल ने लिया। मलान 21 रन बनाकर आउट हुए। जेसन रॉय 46 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया। 

टीम इंडिया ने आज टीम में दो बदलाव किए। शिखर धवन और अक्षर पटेल की जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों का ये डेब्यू मैच है। इंग्लैंड ने चोटिल मार्क वुड की जगह पर टॉम कुर्रन को प्लेइंग इलेवन में रखा है। गौरतलब है कि पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था।
  

भारत का प्लेइंग XI: ईशान किशन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,  वॉशिगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल ।

इंग्लैंड का प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुर्रन, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें