फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: शुभमन गिल ने खुद दिया अपनी चोट पर अपडेट, कहा- स्कैन के रिजल्ट में...

IND vs ENG: शुभमन गिल ने खुद दिया अपनी चोट पर अपडेट, कहा- स्कैन के रिजल्ट में...

शुभमन गिल ने मैच के बाद कहा, ''चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए मुझे कल स्कैन के लिए जाना पड़ा। वे जानना चाहते थे कि मेरी उंगली में कितना दर्द है और मैं कैसा महसूस कर रहा हूं।''

IND vs ENG: शुभमन गिल ने खुद दिया अपनी चोट पर अपडेट, कहा- स्कैन के रिजल्ट में...
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,विशाखापट्टनमMon, 05 Feb 2024 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने उंगली की चोट को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने इसका 'स्कैन' कराया है जिसमें चिंता की कोई बात सामने नहीं आई है और वह अगले कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे। शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दाहिनी तर्जनी उंगली में चोट लगने के कारण सोमवार को फील्डिंग लिए मैदान पर नहीं उतरे थे। उनकी जगह सरफराज खान ने फील्डिंग की थी। इस 24 साल के खिलाड़ी ने दूसरी पारी में 147 गेंदों में 104 रन बनाये थे। वह इस पारी में भारत के शीर्ष स्कोरर थे। उन्हें यह चोट शनिवार को फील्डिंग के दौरान लगी थी।

IND vs ENG: विराट कोहली की वापसी पर ये क्या बोले कोच राहुल द्रविड़, कहा- अगर आप ये सवाल...

मैच में भारत की 106 रन की जीत के बाद वह साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दिखे। उन्होंने कहा कि वह उंगली के 'स्कैन' के लिए गये थे।

उन्होंने मैच के आधिकारिक प्रसारक से कहा, ''चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए मुझे कल स्कैन के लिए जाना पड़ा। वे जानना चाहते थे कि मेरी उंगली में कितना दर्द है और मैं कैसा महसूस कर रहा हूं।'' उन्होंने कहा कि यह जल्दी ठीक हो जायेगा।

India vs England 2nd Test: हारकर भी इंग्लैंड ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, पहली बार भारत में चौथी पारी में बनाए इतने रन

इससे पहले सोमवार को सुबह भारतीय टीम प्रबंधन ने एक बयान में कहा, ''मैच के दूसरे दिन फील्डिंग करते समय शुभमन गिल की दायें हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। वह आज (सोमवार) मैदान पर नहीं उतरेंगे।''

स्लिप फील्डिंग में भारतीय टीम के अहम सदस्य, गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान चार कैच लिए थे।

जेम्स एंडरसन का बड़बोलापन पड़ा इंग्लैंड को भारी, भारत को वॉर्निंग देने से पहले अब सोचेंगे 100 बार

कैसा रहा विशाखापट्टनम टेस्ट?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल (209) के दोहरे शतक के दम पर पहली पारी में 396 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस स्कोर के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई। जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान पंजा खोलते हुए 6 विकेट चटकाए। भारत ने 143 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में शुभमन गिल के शतक के दम पर 255 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने मेहमानों के आगे 399 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की टीम भारत के इस विशाल स्कोर के आगे 292 रनों पर ही ढेर हो गई और टीम इंडिया ने 106 रनों से यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें