फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद सरफराज खान का आया पहला रिएक्शन, पिता ने कहा- जब भी टीम जीते उसमें...

IND vs ENG: टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद सरफराज खान का आया पहला रिएक्शन, पिता ने कहा- जब भी टीम जीते उसमें...

सरफराज खान का टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया है। मुंबई के बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। सिलेक्शन के बाद सरफराज का पहला रिएक्शन आया है।

IND vs ENG: टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद सरफराज खान का आया पहला रिएक्शन, पिता ने कहा- जब भी टीम जीते उसमें...
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

देर से ही सही लेकिन मेहनत का फल जरूर मिलता है। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान पिछले कई सालों से घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त छाप छोड़ रहे थे मगर टीम इंडिया में सिलेक्शन के दरवाजे नहीं खुल रहे थे। हालांकि, सरफराज ने हौसला बरकरार रखा और सोमवार (29 जनवरी) को उनकी मेहनत रंग लाई। सरफार को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए जिन तीन खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी, उनमें से एक सरफराज भी हैं। अन्य दो प्लेयर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार हैं।

सिलेक्शन होने के बाद 26 वर्षीय सरफराज का पहला रिएक्शन आया है। उन्होंने मुंबई टीम के साथी सूर्यकुमार यादव की इंस्टाग्राम स्टोरी को अपने हैंडल पर रीपोस्ट किया। बता दें कि सरफराज का चयन होने पर सूर्या ने उनके साथ एक तस्वीर शेयर कर बधाई दी। कैप्शन में लिखा, ''बेहद खुश हूं। पहली बार टीम इंडिया में सिलेक्शन। उत्सव की तैयारी करो।'' सरफराज ने इसे पोस्ट करने के साथ मशहूर बॉलीवुड फिल्म इकबाल का बैकग्राउंड म्यूजिक 'आशाएं' लगाया।

सरफराज का सिलेक्शन होने पर उनके पिता नौशाद खान ने बीसीसीआई, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ''आप सभी को पता है कि आज सरफराज का टेस्ट टीम में नाम आया है। मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, खासकर एमसीए का, जहां से सरफराज पला-बढ़ा। साथ ही एनसीए का जहां उसे एक्सपीरियंस मिला, बीसीसीआई और सेलेक्टर्स का जिन्होंने उसपर भरोसा किया। सभी चाहने वालों का धन्यवाद, जिन्होंने उसके लिए दुआएं कीं। उम्मीद करते हैं कि सरफराज देश के लिए अच्छा खेले और जब भी टीम जीते उसमें उसका कंट्रीब्यूशन भी हो।''

सरफराज ने अपने करियर में अब तक 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.85 की औसत, 14 शतक और 11 अर्द्धशतक के दम पर 3912 रन बनाए हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 2019/20 सीजन 928 रन बनाए और फिर 2022 में 982 रन बटोरे। उन्होंने हाल ही में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट मैच में इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 166 गेंदों में 18 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 161 रन की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इंडिया ए ने यह मैच पारी और 16 रन से जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें