फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: सरफराज खान का डेब्यू टेस्ट में बड़ा कारनामा, सुनील गावस्कर के दमदार क्लब में की एंट्री

IND vs ENG: सरफराज खान का डेब्यू टेस्ट में बड़ा कारनामा, सुनील गावस्कर के दमदार क्लब में की एंट्री

Sarfaraz Khan Test Debut Record: सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया। सरफराज ने सुनील गावस्कर के एक दमदार क्लब में एंट्री कर ली है।

IND vs ENG: सरफराज खान का डेब्यू टेस्ट में बड़ा कारनामा, सुनील गावस्कर के दमदार क्लब में की एंट्री
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सरफराज खान ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में कमाल की बल्लेबाजी की। यह सरफराज का डेब्यू टेस्ट था। उन्होंने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया। उन्होंने पहली पारी में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाए। वहीं, 26 वर्षीय बैटर ने दूसरी पारी में 72 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत नाबाद 68 रन जुटाए। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया में आने वाले सरफराज ने पहले टेस्ट में बड़ा कारनामा अंजाम दिया है।

सरफराज ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के एक दमदार क्लब में एंट्री कर ली है। वह डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पचास प्लस स्कोर करने वाले भारत के चौथ बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के लिए यह कमाल पहली बार दिलावर हुसैन ने किया। उन्होंने 1934 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 59 और 57 रन बनाए। गावस्कर ने 1971 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध डेब्यू किया, जिसमें उनके बल्ले से 65 और 67 रन की पारी निकली। श्रेयस अय्यर ने 2021 में न्यूजीलैंड के सामने डेब्यू टेस्ट में 62 और 68 रन बटोरे।

राजकोट टेस्ट की बात करें तो भारत ने इंग्लैंड को 557 रन का विशाल लक्ष्य दिया। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने डबल सेंजुरी ठोकी। उन्होंने 236 गेंदों में नाबाद 214 रन बनाए। उन्होंने 14 चौके और 12 छक्के जमाए। यशस्वी और सरफराज ने छठे विकेट के लिए 172 रन की अटूट साझेदारी की। शुभमन गिल ने 91 रन का योगदान दिया। भारत ने दूसरी पारी 430/4 के स्कोर पर घोषित की। मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त मिली थी। भारत के 445 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी 319 रन पर सिमटी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें